मोहम्‍मद शमी को टी20 के लिए क्‍यों नहीं चुनते, वर्ल्‍ड कप विजेता खिलाड़ी ने चयनकर्ताओं पर निकाली भड़ास

Madan Lal on Mohammed Shami place in T20Is: 1983 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य मदन लाल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में मोहम्‍मद शमी की अनदेखी करने पर चयनकर्ताओं पर जमकर भड़ास निकाली है।

Mohammed Shami
मोहम्‍मद शमी 
मुख्य बातें
  • शमी ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद इस प्रारूप का कोई मैच भारत के लिए नहीं खेला
  • भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज ने गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया था
  • मदन लाल का मानना है कि शमी दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों में से एक हैं

नई दिल्‍ली: 1983 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य मदन लाल ने एशिया कप के लिए मोहम्‍मद शमी को नहीं चुनने के लिए चयनकर्ताओं पर जमकर भड़ास निकाली है। शमी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में खेला था। इसके बाद से वो टी20 इंटरनेशनल राष्‍ट्रीय टीम से बाहर हैं। तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, इसके बावजूद भारतीय टी20 टीम में शमी को जगह नहीं मिली।

आवेश खान, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्‍वर कुमार का टूर्नामेंट के लिए चयन किया। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्‍मद शमी के नहीं सिलेक्‍ट होने पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने नाखुशी जाहिर की थी और अब इसमें मदन लाल का नाम भी जुड़ गया है। स्‍पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में मदन लाल ने कहा कि शमी को आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए निश्चित ही भारतीय टीम में होना चाहिए और उन्‍होंने साथ ही कहा कि बुमराह के बाद शमी ही सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज है।

मदन लाल ने कहा, 'टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए शमी को निश्चित ही भारतीय टीम में होना चाहिए। वो बुमराह के बाद हमारा सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज है। मैं वो गेंदबाज चाहूंगा, जो विकेट निकालकर दे। मैं उन गेंदबाजों को नहीं चाहूंगा तो रन रोकने पर ध्‍यान दें। इस प्रारूप में बल्‍लेबाज तो रन बनाता ही रहेगा। रन रोकने का एकमात्र तरीका है कि आप विकेट निकालिए।' भारतीय दिग्‍गज ने कहा कि अगर ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए शमी का चयन नहीं किया तो चयनकर्ता भारी गलती करेंगे।

मदन लाल ने कहा कि उन्‍हें समझ नहीं आता कि क्‍यों शमी को टी20 में चुना नहीं जाता। लाल ने शमी को दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक करार दिया। पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, 'अगर शमी को चुनेंगे तो भारतीय चयनकर्ता बड़ी गलती करेंगे। वो शानदार गेंदबाज है और ऑस्‍ट्रेलिया में पहले शानदार प्रदर्शन कर चुका है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि उसे टी20 में क्‍यों नहीं चुना जा रहा है। आपको लगता कि जो खेल रहे हैं, उससे बेहतर वो नहीं है? शमी दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर