ऑस्‍ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले चोटिल हुआ प्रमुख ऑलराउंडर

Mitchell Marsh injury: ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर मिचेल मार्श को एड़ी में चोट लगी है, जो गंभीर नहीं है। इस चोट के कारण मार्श जिंबाब्‍वे और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्‍ड कप को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है।

Mitchell Marsh
मिचेल मार्श 
मुख्य बातें
  • मिचेल मार्श जिंबाब्‍वे के खिलाफ शेष वनडे सीरीज से बाहर
  • मिचेल मार्श को एड़ी में हल्‍की चोट लगी है
  • टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले ऑस्‍ट्रेलिया जोखिम नहीं उठाना चाहता है

टाउन्‍सविले: ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर मिचेल मार्श एड़ी में हल्‍की चोट के कारण जिंबाब्‍वे के खिलाफ शेष वनडे सीरीज और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने यह फैसला इसलिए लिया है क्‍योंकि टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले वो कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक ऑस्‍ट्रेलिया और जिंबाब्‍वे के बीच रविवार को हुए पहले वनडे के दौरान मिचेल मार्श को एड़ी में दर्द महसूस हुआ।

उम्‍मीद की जा रही है कि मिचेल मार्श अगले महीने ऑस्‍ट्रेलिया के भारत दौरे तक फिट हो जाएंगे। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। फिर अक्‍टूबर में टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 का आयोजन ऑस्‍ट्रेलिया में होगा। मिचेल मार्श की जगह विकेटकीपर जोश इंग्लिस को टीम से जुड़ना था, लेकिन वो समय पर नहीं आए और ऐसे में बुधवार को जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे वनडे में उनका खेलना मुश्किल है।

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'यह मिचेल मार्श के लिए निराशाजनक है लेकिन आने वाले समय में कुछ महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट्स आना है। पिछले साल वो टी20 वर्ल्‍ड कप अभियान में हमारे प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक थे और मुझे भरोसा है कि इस साल भी उनके लिए बड़ी योजनाएं हैं। प्राथमिकता है कि विश्‍व कप से पहले उन्‍हें ठीक करना है।' बता दें कि जिंबाब्‍वे के खिलाफ 3 सितंबर को तीन वनडे मैचों की सीरीज का समापन होगा। फिर 6 सितंबर से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज ऑस्‍ट्रेलिया खेलेगा।

30 साल के मिचेल मार्श ने अब तक 32 टेस्‍ट, 67 वनडे और 38 टी20 इंटरनेशनल मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍होंने टेस्‍ट में 1260 रन और 42 विकेट लिए। वनडे में 1734 रन बनाए और 53 विकेट लिए। वहीं टी20 इंटरनेशनल मैचों में 896 रन बनाए और 15 विकेट लिए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर