T20 WC: वेस्टइंडीज की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, दिग्गज खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री

West Indies team replacement news: लगातार दो मैच हार चुकी गत चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। टीम के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Jason Holder to replace Obed McCoy
जेसन होल्डर (दाएं) लेंगे ओबेड मैकॉय (बाएं) की जगह (Windies Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021
  • वेस्टइंडीज की टीम में बीच टूर्नामेंट हुआ बड़ा बदलाव
  • पहली बार विश्व कप टीम में शामिल हुए ओबेड मैकॉय चोटिल होकर बाहर, दिग्गज खिलाड़ी को मिली जगह

T20 World Cup News: आईसीसी टी20 विश्व कप के मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए अब तक मौजूदा संस्करण अच्छा नहीं रहा है। वेस्टइंडीज की टीम टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड के अपने पहले दोनों मुकाबले गंवा चुकी है। वहीं अब टीम को एक और झटका लगा जब पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय चोटिल होकर बाहर हो गए। उनकी जगह अब अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर की टीम में एंट्री हुई है।

जब टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हुआ था, तभी से ये चर्चा थी कि आखिर जेसन होल्डर को टीम में जगह क्यों नहीं दी गई। इस पूर्व कप्तान ने हाल ही में यूएई में रहकर आईपीएल के दौरान अपने हुनर से फैंस का दिल जीता था और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वो निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। अब आखिरकार ओबेड मैकॉय के चोटिल होने के बाद रास्ता खुला और उनकी टीम में एंट्री हो गई है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सेलेक्शन पैनल ने घोषणा की है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय की जगह 15 सदस्यीय विंडीज टीम में जेसन होल्डर को शामिल किया जा रहा है। मैकॉय पिंडली में चोट (Shin injury) के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ओबेड मैकॉय ने पिछले शनिवार इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेला था लेकिन मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा मैच नहीं खेल पाए थे।

टीम में हुए इस बदलाव को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, "जेसन होल्डर पिछले काफी समय से यूएई में ही हैं और टीम में आसानी से फिट बैठेंगे। वो एक अनुभवी और समझदार क्रिकेटर है, जो हमें पता है कि मौके को अपने हाथ में लेने के लिए उत्सुक और उत्साहित होगा।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर