टी20 विश्व कप में पहली जीत के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने दे डाला गजब का बयान

SA vs WI, T20 World Cup 2021, Post match comments: दक्षिण अफ्रीका ने आखिरकार टी20 विश्व कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। मैच के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा ने दिलचस्प बयान दिया।

Temba Bavuma
तेम्बा बावुमा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज - टी20 विश्व कप 2021
  • वेस्टइंडीज की टीम को मिली लगातार दूसरी हार, द.अफ्रीका की पहली जीत
  • जीत के बाद द.अफ्रीकी कप्तान तेंबा बावुमा ने दिया दिलचस्प बयान

अपने तेज गेंदबाज एनरिच नोर्किया के साथ-साथ अन्य गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद एडेन मार्कराम के 26 गेंद में नाबाद 51 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप सुपर-12 राउंड के अपने दूसरे मैच में मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद जीत के ट्रैक पर लौटने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ने एक दिलचस्प बयान दिया।

वेस्टइंडीज को 8 विकेट से मात देने के बाद पहली बार किसी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तान कर रहे तेम्बा बावुमा ने अपने बयान में कुछ खास भी कहा। दरअसल, उन्होंने बताया कि उनको नहीं अंदाजा था कि आखिर यहां की पिच कैसा व्यवहार करने वाली है तो उन्होंने सोचा कि क्यों ना एडेन मार्कराम से गेंदबाजी करवाके देख लें, जो कि उनके नियमित गेंदबाज नहीं हैं और जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ 12 विकेट दर्ज हैं। लेकिन ये फॉर्मूला काम भी कर गया। मार्कराम ने 3 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए जिसमें 1 मेडन ओवर भी शामिल था।

कप्तान बावुमा ने मैच के बाद कहा, "पहले मैच से थोड़ा बेहतर रहा। हमको पता था कि कुछ सुधार हमको करना था। खासतौर पर हमारी बैटिंग। हमारी बॉलिंग एक बार फिर शानदार रही। एक अच्छा दिन रहा। पिच को लेकर हमको ज्यादा कुछ अंदाजा नहीं था, तो सोचा कि क्यों ना एडेन से कुछ ओवर करवा लें और उसने शानदार गेंदबाजी कर दिखाई। ऐसा ही प्रकार का प्रदर्शन हमको बल्लेबाजी में भी चाहिए है। एडेन इस समय गेंद को बहुत शानदार तरह से खेल रहा है।"

क्विंटन डी कॉक को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने मैच से ठीक पहले बाहर कर दिया था क्योंकि उन्होंने घुटने के बल बैठकर नस्लवाद के खिलाफ विरोध जताने का फैसला नहीं माना। इस विवाद को लेकर बावुमा ने कहा, "ये खबर सुनकर हमको झटका लगा। वो एक अहम खिलाड़ी है हमारी टीम का। सिर्फ बल्लेबाज नहीं बल्कि एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में भी। उनकी जगह क्लासेन को जगह मिली जो उसके लिए बड़ा मैच था। ये अपने देश के लिए एक और मैच था और हमको उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना था।"

इससे पहले एविन लुईस के अर्धशतक के बाद वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी बुरी तरह चरमरा गई और टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी । जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दो खोकर दस गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया ।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर