इन दो रिकॉर्ड्स के बेहद करीब इशांत शर्मा, अब ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए दिखाया पहला ट्रेलर

Ishant Sharma comeback: आईपीएल में चोटिल होने वाले भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए बेताब दिख रहे हैं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनका ताजा अभ्यास सत्र यही बयां करता है।

Ishant Sharma
इशांत शर्मा (DC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में इशांत शर्मा का अभ्यास
  • पूरे रन-अप के साथ की गेंदबाजी, आईपीएल में हुए थे चोटिल
  • ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने के बेताब है इशांत, रिकॉर्ड से सिर्फ 3 विकेट दूर

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी अभी से ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं लेकिन इशांत शर्मा वहां अभी नहीं जा पाए हैं। वजह थी उनकी चोट। आईपीएल 2020 के दौरान लगी चोट के बाद उनको राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पहले अपनी फिटनेस हासिल करनी थी। ताजा अपडेट देखें तो ये टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। बुधवार को इशांत राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पूरे रन-अप के साथ गेंदबाजी अभ्यास करते देखे गये।

इशांत इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ शुरुआती मैच खेल कर चोटिल हो गये थे। उनके पेट के बायें तरफ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इशांत इसके बाद एनसीए में निदेशक राहुल द्रविड़ और मुख्य फिजियो आशीष कौशिक की देखरेख में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने बुधवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें 32 साल का यह तेज गेंदबाज अपने पूरे रन-अप के साथ गेंदबाजी कर रहा है। इस मौके पर द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी भी वहां मौजूद थे। पारस म्हाब्रे और मंसूर खान जैसे एनसीए कोचिंग दल के सदस्यों की देखरेख में वह मुख्य रूप से एक स्टंप पर गेंदबाजी कर रहे थे।

दादा ने भी जताई थी उम्मीद

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि एडीलेड में होने वाले पहले टेस्ट से पहले इशांत फिट हो जाएंगे।

इन दो रिकॉर्ड्स के करीब

इशांत शर्मा अब करियर के उस मोड़ पर हैं जहां हर मैच में वो किसी बड़े रिकॉर्ड या आंकड़े के करीब होते हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया में वो तीन टेस्ट मैच खेलने में सफल रहते हैं तो वह कपिल देव के बाद टेस्ट मैचों का शतक पूरा करने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बनेंगे। इसके अलावा वो 300 टेस्ट विकेट पूरा करने से तीन विकेट दूर हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर