IND vs AUS; मैदान पर उतरा ये भारतीय खिलाड़ी, चोट से उबरते हुए वापसी की राह पर

Wriddhiman Saha recover back: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने एक बार फिर मैदान पर वापसी कर ली है। उन्होंने नेट अभ्यास में हिस्सा लिया जो कि अच्छे संकेत हैं।

Wriddhiman Saha
रिद्धिमान साहा  |  तस्वीर साभार: Twitter

सिडनी: टींम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ नेट अभ्यास किया जिससे संकेत मिले कि एडीलेड में 17-21 दिसंबर तक | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व वह चोट से पूरी तरह उबर सकते हैं। भारत के शीर्ष विकेटकीपर में से एक साहा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए अपने दोनों पैरों की मांसपेशियों में चोट लगा बैठे थे जिसके कारण आईपीएल के एलीमिनेटर और फिर दूसरे क्वालीफायर में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

बुधवार को साहा को नेट पर श्रीलका के बायें हाथ के विशेषज्ञ नुवान सेनेवीरत्ने और भारत के दायें हाथ के दयानंद गेरानी की थ्रोडाउन का काफी समय तक सामना करते हुए देखा गया। साहा ने हालांकि विकेटकीपिंग नहीं की और बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो से इस विकेटकीपर बल्लेबाज के उबरने का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। भारत की ओर से 37 टेस्ट में 1238 रन बनाने वाले साहा हालांकि नेट पर अभ्यास के दौरान अहसज नहीं दिखे।

वीडियो से हालांकि लगा कि दोनों थ्रोडाउन विशेषज्ञ साहा के खिलाफ पूरा जोर नहीं लगा रहे थे क्योंकि वह चोट के बाद लय हासिल करने की कोशिशों में जुटे हैं। रिद्धिमान साहा के शॉट्स देखकर सकारात्मक संदेश जरूर मिला है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल में भरोसा जताया था कि साहा पहले टेस्ट से पूर्व पूरी तरह से फिट हो जाएंगे क्योंकि नितिन पटेल और निक वेब दोनों उनकी चोट पर काम कर रहे हैं।

अब पंत का क्या होगा?

गौरतलब है कि रिषभ पंत को वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। उन्हें सिर्फ टेस्ट टीम में जगह मिली है। अगर साहा अगर पूरी तरह से उबर जाते हैं तो चार मैचों की टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने के वो प्रबल दावेदार हैं। ऐसे में क्या रिषभ पंत तीनों प्रारूपों में बाहर बैठने वाले हैं, ये एक बड़ा सवाल होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर