IND vs SL: एक तरफ बर्थडे तो दूसरी तरफ वनडे डेब्यू, इशान किशन ने अंजाम दिया ये खास कारनामा

Ishan Kishan Birthday and ODI Debut: भारत और श्रीलंका की टीम रविवार को पहले वनडे में टकराईं। बर्थडे ब्वॉय इशान किशन ने डेब्यू करते ही खास कारनामा अंजाम दिया।

Ishan Kishan and Suryakumar Yadav
इशान किशन और सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका पहला वनडे
  • भारत के दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया
  • इशान किशन ने खास कारनामा किया

भारत और श्रीलंका के बीच के सीमित ओवरों की सीरीज का आगाज हो गया है। दोनों टीमें रविवार को कोलंबो में पहले वनडे में टकराईं। भारत ने इस मुकाबले में दो खिलाड़ियों- इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को वनडे डेब्यू का मौका दिया। बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज इशान और टिककर बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर सूर्यकुमार टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू कर चुके हैं। दोनों ने इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ एकसाथ अपना टी20 करियर शुरू किया था। हालांकि, अब इशान ने वनडे में डेब्यू करते ही एक खास कारनामा अंजाम दे डाला।

ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने इशान

इशान किशन ने अपने 23वें बर्थडे के मौके पर वनडे डेब्यू किया। वह भारत के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं, जिसने जन्मदिन पर वनडे करियर शुरू किया। उनसे पहले ऐसा सिर्फ गुरशरण सिंह ने किया था। गुरशरण सिंह ने 8 मार्च 1990 को अपने बर्थडे पर हेमिल्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। वह अपने करियर में महज एक वनडे और एक खेल पाए थे। इसके अलावा ओवरऑल आंकड़ें की बात करें तो इशान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 16वें खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने जन्मदिन पर डेब्यू किया है। 

श्रीलंक से भी एक खिलाड़ी ने किया डेब्यू 

श्रीलंका ने पहले वनडे में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने जहां दो खिलाड़ियों को वनडे में पदार्पण का अवसर दिया वहीं विपक्षी टीम श्रीलंका ने एक प्लेयर को डेब्यू का मौका दिया। श्रीलंका के लिए 7 टी20 मैच खेल चुके भानुका राजपक्षे ने वनडे करियर की शुरुआत की। गौरतलब है कि नियमतित कप्तान विराट कोहली के इंग्लैंड दौरे पर होने के चलते भारतीय टीम की कमान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के हाथ में है। पूर्व दिग्गज बल्लेबा राहुल द्रविड़ बतौर हेड कोच टीम के साथ श्रीलंका में हैं। 

भारत-श्रीलंका ने पहले वनडे में इन्हें मौका दिया

भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, इशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार। 

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका, भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा और लक्षण संदाकन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर