INDvSL: इन दो दिग्गजों को पछाड़ने के बेहद करीब युजवेंद्र चहल, वनडे सीरीज में बन सकते हैं विकेटों के 'शतकवीर'

Yuzvendra Chahal ODI Wickets: भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल विकेटों के मामले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बेहद नजदीक हैं।

Yuzvendra Chahal
युजवेंद्र चहल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत का श्रीलंका दौरा 2021
  • भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज
  • चहल एक बड़ी उपलब्धि के करीब

भारत और श्रीलंका बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज रविवार से होने जा रहा है। दोनों टीमें पहला वनडे कोलंबो के आर प्रेमदास स्टेडियम में खेलेंगी। टीम इंडिया की कमान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के हाथों में होगी और श्रीलंका की बागडोर दासुन शनाका संभालेंगे। भारतीय टीम की ओर से कई युवा चेहरे पहली बार खेलते सकते हैं। भारत और श्रीलंका जब आमने-सामने होंगे तो कई रिकॉर्ड-कीर्तिकमान बनेंगे और कई टूटेंगे भी। इस सीरीज में भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल भी एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बेहद करीब हैं। 

सीरीज में बन सकते हैं विकेटों के 'शतकवीर' 

चहल वनडे सीरीज में विकेटों के 'शतकवीर' बन सकते हैं। उन्हें महज 8 शिकार और करने हैं, जिसके बाद वह 100 का आंकड़ा छू लेंगे। चहल 54 वनडे में अभी तक 92 विकेट अपनी झोली में डाल चुके हैं। अगर स्पिनर विकेटों का सैकड़ा लगाने में कामयाब हो जाता है तो वह वनडे में 100 या उससे अधिक शिकार करने वाले 22वें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। साथ ही चहल भारत के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग को भी पछाड़ के नजदीक हैं। चहल यदि सीरीज में 9 विकेट चटकान में सफल रहते हैं तो वह गांगुली को पीछे छोड़ देंगे। गांगुली ने अपने वनडे करियर में 100 विकेट लिए हैं।

सहवाग से सिर्फ 5 कदम दूर स्पिनर चहल

वहीं, चहल पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और स्पिनर रहे सहवाग को पछाड़ने से सिर्फ चंद कदम दूर हैं। अगर चहल 5 विकेट झटके लेते हैं तो वह सहवाग से आगे निकल जाएंगे। सहवाग ने वनडे में 96 विकेट अपने नाम किए हैं। बता दें कि 100 से अधिक विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाजों की फेरिस्त में कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, युवराज सिंह का नाम शामिल हैं। 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जहीर खान और हरभजन सिंह हैं। बता दें कि भारत की ओर से सर्वाधिक वनडे विकेट झटकने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले (337) हैं जबकि दूसरे नंबर पर जवागल श्रीनाथ (315) हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर