रिटायर्ड XI vs मौजूदा भारतीय टीम: इरफान पठान ने विदाई मैच का दिया फॉर्मूला

Irfan Pathan suggests retirement match: इरफान पठान ने भारतीय क्रिकेट के मौजूदा सदस्‍यों व संन्‍यास ले चुके खिलाड़‍ियों के बीच एक विदाई कम चैरिटी मैच के आयोजन का प्रस्‍ताव रखा है।

former cricketers vs current indian team
रिटायर्ड एकादश बनाम मौजूदा भारतीय टीम 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी के विदाई मैच की मांग उठ रही है
  • इरफान पठान ने विदाई कम चैरिटी मैच के आयोजन का प्रस्‍ताव दिया
  • इरफान पठान ने रिटायर्ड खिलाड़‍ियों की एकादश का खुलासा भी किया

नई दिल्‍ली: 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करने वाले पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के लिए विदाई मैच की मांग बढ़ने के बीच इरफान पठान ने रिटायर्ड खिलाड़‍ियों व मौजूदा भारतीय टीम के बीच एक विदाई कम चैरिटी मैच के आयोजन का प्रस्‍ताव रखा है। 

पूर्व ऑलराउंडर ने अपनी रिटायर्ड एकादश की लिस्‍ट रिलीज की, जिसमें गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्‍मण, युवराज सिंह, सुरेश रैना, एमएस धोनी, इरफान पठान, अजित अगरकर, जहीर खान और प्रज्ञान ओझा का नाम शामिल है। जिन खिलाड़‍ियों को सही विदाई मैच नहीं मिला, उनके लिए अच्‍छी विदाई का विकल्‍प बताते हुए पठान ने ट्वीट किया, 'कई लोग रिटायर्ड खिलाड़‍ियों के विदाई मैच की बातें कर रहे हैं, जिन्‍हें खेल से अच्‍छी तरह विदाई नहीं मिली। एक चैरिटी कम विदाई मुकाबला रिटायर्ड और मौजूदा भारतीय टीम के बीच कैसा रहेगा?'

इससे पहले झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने एमएस धोनी के संन्‍यास की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए बीसीसीआई से अपील की थी कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज के लिए रांची में विदाई मै आयोजित किया जाए। 

एमएस धोनी का करियर

एमएस धोनी ने 2004 में टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू मैच खेला था। वह देश के सबसे प्रभावी क्रिकेटरों में से एक बने और उनकी फैन फॉलोइंग जबर्दस्‍त है। 39 साल के माही ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में कुल मिलाकर 17,266 रन बनाए हैं। उन्‍होंने 350 वनडे, 90 टेस्‍ट और 98 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया है। इस दौरान विकेटकीपर ने 829 शिकार किए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर