17 साल की शैफाली वर्मा ने इंग्लिश गेंदबाज को 'दिन में दिखाए तारे', दूसरे टी20 में लिया बदला

Shafali Verma: भारत की शैफाली वर्मा ने पारी के चौथे ओवर में इंग्‍लैंड की कैथरीन ब्रंट के ओवर में लगातार पांच चौके जड़े। भारतीय बल्‍लेबाज ने खराब गेंद को बड़े अच्‍छे से बाउंड्री लाइन के पार भेजा।

shafali verma
शैफाली वर्मा  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • शैफाली वर्मा ने दूसरे टी20 में इंग्‍लैंड के खिलाफ किया धमाका
  • 17 साल की शैफाली वर्मा ने कैथरीन ब्रंट के एक ओवर में लगातार पांच चौके जड़े
  • शैफाली ने स्‍मृति मंधाना के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई

होव: भारत की युवा महिला ओपनर शैफाली वर्मा ने रविवार को इंग्‍लैंड दौरे पर एक बार फिर अपनी चमक बिखेरी और विस्‍फोटक पारी खेली। इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय फैंस को शैफाली वर्मा का धूमधड़ाका देखने को मिला। 

17 साल की शैफाली वर्मा ने होव में खेले जा रहे दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दमदार पारी खेलकर भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। दाएं हाथ की बल्‍लेबाज ने अपनी आक्रमकता से इंग्लिश गेंदबाजों को दिन में ही तारे दिखा दिए।

शैफाली वर्मा ने  38 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से 48 रन बनाए। इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 126.31 का रहा। यह देखने में साधारण लग रहा है कि शैफाली वर्मा का प्रदर्शन उनकी छवि के मुताबिक आक्रामक नहीं रहा, लेकिन इसमें एक इंग्लिश गेंदबाज के साथ उनका बदला छिपा है। जी हां, शैफाली ने भारतीय पारी के चौथे ओवर में लगातार पांच चौके जमाए।

कैथरीन ब्रंट से लिया बदला

बता दें कि शैफाली वर्मा को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कैथरीन ब्रंट ने खाता नहीं खोलने दिया था और पहले ही ओवर में क्‍लीन बोल्‍ड करके डगआउट भेज दिया था। वर्मा ने पिछले मैच का बदला आज निकाला। ब्रंट द्वारा किए पारी के चौथे ओवर में वर्मा ने दूसरी गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक लगातार पांच चौके जमाए।

इन चौकों का सिलसिला दूसरी गेंद से शुरू हुआ:

  • 3.2 : ब्रंट ने शॉर्ट बॉल डाली, शैफाली ने मिडविकेट की दिशा में जबर्दस्‍त बाउंड्री जमाई।
  • 3.3 : धीमी गति की गेंद, शैफाली ने इंतजार किया और फिर गेंदबाज के सिर के ऊपर से शॉट मारकर चौका जमाया।
  • 3.4: ब्रंट ने तेज गति की गेंद ऑफ स्‍टंप के बाहर डाली, शैफाली ने अपने पैर चलाए और बल्‍ले का मुंह खोल दिया। गेंद प्‍वाइंट के फील्‍डर के पास से चार रन के लिए गई।
  • 3.5: लगातार चौथा चौका। इस बार शैफाली ने मिड-ऑन के ऊपर से शानदार चौका जमाया।
  • 3.6: एक बार फिर शॉर्ट बॉल और शैफाली ने लगातार पांचवां चौका जड़ा। कैथरीन को वर्मा ने दिन में तारे दिखाएं। एक ओवर में लगातार पांच चौके।

शैफाली-मंधाना की शानदार शुरूआत

इसके अलावा शैफाली वर्मा ने स्‍मृति मंधाना (20) के साथ मिलकर 70 रन की साझेदारी करके भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। स्‍मृति मंधाना ने 16 गेंदों में एक चौके और एक छक्‍के की मदद से 20 रन बनाए। डेविस ने विलियर्स के हाथों कैच आउट कराकर मंधाना की पारी का अंत किया और इसी के साथ यह साझेदारी भी टूटी। फिर दो गेंद बाद ही शैफाली वर्मा भी विलियर्स की गेंद पर सिवर को कैच थमाकर आउट हुईं। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय महिला टीम इस शानदार शुरूआत का फायदा किस तरह उठाती है और इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए क्‍या लक्ष्‍य रखती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर