दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ 20 लाख में खरीदा, अब स्टीव स्मिथ ने दी पहली प्रतिक्रिया

Steve Smith's reaction on new IPL team Delhi Capitals: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा खरीदे जाने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ (फाइल)  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • अब आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स से खेलते नजर आएंगे स्टीव स्मिथ
  • राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी से पहले कर दिया था रिलीज
  • दिल्ली की टीम ने 2 करोड़ 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया

नई दिल्लीः राजस्थान रॉयल्स ने जब इस बार की आईपीएल नीलामी (IPL 2021 Auction) से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिलीज किया, तो सबके लिए ये चौंकाने वाला फैसला था। स्मिथ फिर नीलामी में उतरे और इस बार उनको दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीद लिया। नीलामी के बाद से स्मिथ की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। अब आखिरकार उन्होंने बयान दिया है।

स्मिथ का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। बेस प्राइस पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहली बोली लगाई, जिसके बाद 20 लाख और बढ़ाकर 2.20 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें स्मिथ ने कहा, "इस साल मैं टीम से जुड़ने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि यह अच्छे खिलाड़ियों और कोचों से सजी हुई टीम है और मैं उनसे जुड़ने के लिए बेताब हूं। टीम के साथ कुछ यादें जोड़ना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि टीम पिछले साल भी बेहतर प्रदर्शन करेगी।"

आईपीएल 13 में स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौकर कप्तान खेले थे। उस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 311 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतक भी थे।लेकिन नए सीजन के लिए क्लब ने उन्हें रिलीज कर संजू सैमसन को कप्तान बनाया है। इससे पहेल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने संकेत दिया था कि आईपीएल-2021 नीलामी में कम कीमत मिलने के बाद स्मिथ चोट का हवाला देकर इस लीग से हट सकते हैं।

क्लार्क ने उनकी रकम को लेकर जताई हैरानी

क्लार्क ने बिग स्पोटर्स ब्रेकफास्ट पोडकास्ट में कहा था, "मैं जानता हूं कि उनका टी-20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, पिछला आईपीएल अच्छा नहीं रहा था, लेकिन मैं हैरान हूं कि वह किस रेट पर बिके हैं।"

उन्होंने कहा था , "लेकिन पिछले साल वह जिस कीमत पर खेल रहे थे और जिस रोल में थे ऐसे में। वह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, ऐसे में अगर भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्हें अगर हैमस्ट्रिंग हो जाता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी।"

अब ऐसी है दिल्ली कैपिटल्स की टीम

श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, अवेश खान, प्रवीण दुबे, कैगिसो रबाडा, एनरिक नाटर्ज, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, टॉम कुरन, सैम बिलिंग्स, उमेश यादव, रीपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स और डैनियल सैम्स।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर