RCB vs MI Pitch Report, Weather forecast: कैसी होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-मुंबई इंडियंस मैच की पिच और मौसम

RCB vs MI Pitch Report, Dubai Weather Today: रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) रविवार को भिड़ेंगी। जानिए इस मैच की पिच और दुबई के मौसम का संभावित हाल।

RCB vs MI Pitch Report Dubai
रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आज आरसीबी और मुंबई इंडियंस की टक्कर होगी
  • यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा
  • दोनों ने दूसरे चरण में निराशाजनक प्रदर्शन किया है

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians Pitch Report: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) रविवार को  आईपीएल 2021 के 39वें मैच में टकराएंगी। दोनों टीमें साम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। आरसीबी और एमआई का मौजूदा सीजन में यह 10वां मैच है। वहीं, दूसरे चरण में दोनों तीसरे बार मैदान पर उतरेंगी। बैंगलोर और मुंबई को पिछले दोनों मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी है। ऐसे में विराट सेना और रोहित ब्रिगेड हर हाल में जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगे। आरसीबी 9 मैचों में 5 जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है जबकि मुंबई की टीम इतने ही मैचों में चार जीत के बाद छठे स्थान पर है।

दुबई मैच की पिच रिपोर्ट

दूसरे चरण में दुबई में अभी तक तीन मैच खेले गए हैं, जिसमें दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की और एक मर्तबा लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने विजय हासिल की। ऐसे में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर एक बार फिर अच्छा क्रिकेट खेलने जाने की उम्मीद है। यहां तेज गेंदबाजों को पावरप्ले में विकेट से काफी सहायता मिलेगी। बल्लेबाजी करते वक्त टीम के लिए विकेटों को हाथ में रखना महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा बैटिंग आसान होती जाएगी। इस विकेट पर 170 से अधिक का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा।

 CSK vs KKR, RCB vs MI Playing 11, IPL 2021 Live Updates

दुबई के मौसम का हाल

बैंगलोर और मुंबई के खिलाड़ियों को दुबई में गर्मी का सामना करना होगा। रविवार को यहां औसत तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। साथ ही उमस 58 फीसदी रहने की संभावना है। ओस यहां अहम भूमिका निभा सकती है, जिसकी वजह से टॉस निर्णायक हो सकता है। मुंबई ने दुबई में एक मैच खेला है और उसे परिस्थितियों का बखूबी अंदाजा होगा। आरसीबी दूसरे चरण में पहली बार इस मैदान पर खेलेगी। मालूम हो कि दुबई के मैदान पर उच्चतम स्कोर: 211/3 है जबकि यहां न्यूनतम स्कोर: 71/10 रहा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर