इंजमाम उल हक ने पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों को बताया डरपोक, कहा- शॉट्स खेलने में घबरा रहे हैं

Inzamam Ul Haq on Pakistan batsmen: इंजमाम उल हक ने कहा कि अगर पाकिस्‍तान को इंग्‍लैंड को मात देना है तो उसे आक्रामक क्रिकेट खेलना होगा ताकि तीन मैचों की सीरीज में बराबरी कर सके।

babar azam
बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंजमाम उल हक ने पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों पर निकाली भड़ास
  • इंजमाम ने कहा कि पाक बल्‍लेबाज शॉट खेलने में घबरा रहे हैं
  • इंजी ने कहा कि पाक बल्‍लेबाजों को आक्रामक होकर खेलने की जरूरत है

नई दिल्‍ली: पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों की रक्षात्‍मक सोच के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली है। इंजमाम ने कहा कि पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज मौजूदा सीरीज में अपने शॉट्स खेलने में घबरा रहे हैं। इंजमाम ने साथ ही कहा कि अगर इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में हराकर मौजूदा सीरीज में पाकिस्‍तान को बराबरी करनी है तो उसे आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज अपने शॉट खेलने में घबरा रहे हैं। अगर आपने ज्‍यादातर बल्‍लेबाजों के विकेट देखे होंगे तो पाएंगे कि सभी के बल्‍ले उनके पैर के पीछे थे। जब आप गेंद का सामना करने जाते हो तो आपका बल्‍ला पैर के आगे होना चाहिए। आपके कैच स्लिप में इसलिए जा रहे हैं क्‍योंकि आप बेहद रक्षात्‍मक सोच के साथ खेल रहे हैं।'

इंजमाम की खास गुजारिश

पाकिस्‍तान की टीम दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन 45.4 ओवर में 126/5 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। यह दिन बारिश से बाधित रहा था। दूसरा दिन भी इससे अलग नहीं रहा और बारिश के कारण केवल 40.2 ओवर का खेल संभव हो सका। खराब रोशनी के कारण स्‍टंप्‍स जल्‍दी घोषित कर दिए गए और पाकिस्‍तान की टीम 223/9 के स्‍कोर पर थी। विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान 60 रन बनाकर डटे हुए थे।

120 टेस्‍ट में 8830 रन और 378 वनडे में 11739 रन बनाने वाले 50 साल के इंजमाम ने कहा कि आक्रामक क्रिकेट ही पाकिस्‍तान को इंग्‍लैंड को उसके घर में मात देने में मदद कर सकता है। उन्‍होंने कहा, 'मैं बल्‍लेबाजों और टीम प्रबंधन से आक्रामक क्रिकेट खेलने की गुजारिश करता हूं ताकि वह इंग्‍लैंड को मात दे सके। वरना हमें इस टेस्‍ट को बचाने के लिए बारिश पर ही निर्भर रहना होगा।' बता दें कि पाकिस्‍तान को ओल्‍ड ट्रेफर्ड में खेले गए पहले टेस्‍ट में तीन विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान 0-1 से पीछे है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर