पीसीबी ने फिर किया बड़ा फैसला, पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को दी बड़ी जिम्मेदारी

PCB appoints Mohammad Yousuf Abdul Razzaq as coach: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर बड़ा फैसला करते हुए अपने दो पूर्व खिलाड़ियों के हाथों में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

PCB
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  |  तस्वीर साभार: Twitter

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट में पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने का शुरू हुआ सिलसिला बदस्तूर जारी है। मिस्बाह उल हक, वकार यूनिस, यूनिस खान, मुश्ताक अहमद जैसे खिलाड़ियों को पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के साथ जोड़ने के बाद अब दो और पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों मोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक को भी पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करने का मौका दिया है। 

पीसीबी ने लाहौर में स्थित अपने हाई परफोरमेंस सेंटर के लिये पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ और हरफनमौला अब्दुल रज्जाक को कोच नियुक्त किया है। पीसीबी के सूत्र के अनुसार यूसुफ और रज्जाक के अलावा एक अन्य पूर्व टेस्ट क्रिकेटर बासित अली को भी सेंटर में कोच के स्थान की पेशकश की गई।

मीडिया से बात करते हुए यूसुफ ने बाद में पुष्टि की कि उन्हें इस पद की पेशकश की गयी थी और वह इसे स्वीकार करके खुश हैं। हाल के महीनों में सेंटर में काफी सुधार हुआ है। पूर्व टेस्ट स्पिनर नदीम खान को हाल में इसका निदेशक बनाया गया था। सूत्र ने कहा, 'पीसीबी ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट परफोरमेंस निदेशक डेविड पार्सन्स की सेवायें भी ली हैं जो इंग्लैंड एंव वेल्स क्रिकेट बोर्ड की अकादमी में 2006 से स्पिन गेंदबाजी कोच भी थे।'

हाई परफॉर्मेंस सेंटर के लिए वर्किंग डॉक्युमेंट तैयार करने वाली टीम नदीम खान के साथ संपर्क में थी। सूत्र ने कहा, पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को हाई परफोरमेंस सेंटर के साथ कोचिंग से जोड़ने के अलावा अंडर-19 टीम के साथ भी जोड़ा जाए जिससे कि खिलाड़ियों को सर्वक्षेष्ठ कोचिंग और प्रशिक्षण सुविधाएं मिल सकें।'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर