पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के फैसले पर भड़क गया पूर्व कप्‍तान, वीडियो बनाकर जमकर लताड़ा

Inzamam-ul-Haq: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वेस्‍टइंडीज दौरे से एक टेस्‍ट मैच हटा दिया है। पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक को यह फैसला बिलकुल पसंद नहीं आया। पूर्व कप्‍तान ने अपने बोर्ड को जमकर लताड़ लगाई।

inzamam ul haq
इंजमाम उल हक 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम वेस्‍टइंडीज दौरे पर 2 टेस्‍ट और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी
  • दोनों टीमों को पहले तीन टी20 इंटरनेशनल और इतने ही टेस्‍ट खेलना थे
  • पीसीबी के एक टेस्‍ट हटाने के फैसले से पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक काफी भड़क गए

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक टेस्‍ट मैच की जगह वेस्‍टइंडीज दौरे पर दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले बढ़ाने का फैसला कर लिया है। इस फैसले से पूर्व कप्‍तान और प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम उल हक बिलकुल भी खुश नहीं है। पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर ने सीरीज से टेस्‍ट मैच हटाने के लिए बोर्ड को फटकार लगाई है।

कार्यक्रम के मुताबिक पाकिस्‍तान को जुलाई-अगस्‍त में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। मगर इससे पहले तय हुआ था कि तीन टेस्‍ट और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। मगर दोनों बोर्डों ने अतिरिक्‍त टी20 इंटरनेशनल मैच जोड़ने व टेस्‍ट मैच को हटाने का फैसला किया। 

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा, 'टेस्‍ट क्रिकेट के साथ समझौता नहीं होना चाहिए। मोहम्‍मद आमिर और वहाब रियाज जैसे कई खिलाड़ी टेस्‍ट क्रिकेट खेलना छोड़ देंगे।' आमिर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया जबकि वहाब रियाज सीमित ओवर क्रिकेट में सक्रिय हैं। इंजमाम ने वीडियो बनाकर कहा, 'मुझे कोई दिक्‍कत नहीं है कि आप अभ्‍यास या पैसे के लिए ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलो। मगर इसके लिए टेस्‍ट क्रिकेट का समझौता नहीं होना चाहिए।'

खिलाड़‍ियों को कैसे रोकेंगे: इंजमाम

उन्‍होंने आगे कहा, 'अगर आपको याद हो कि जब आमिर ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला किया, उसे टेस्‍ट क्रिकेट पर लीग क्रिकेट और टी20 को प्राथमिकता देने के लिए कितनी आलोचना सहनी पड़ी। ऐसा ही वहाब रियाज के साथ भी हुआ। मगर अब बोर्ड भी वही संदेश दे रहा है कि टेस्‍ट की जगह टी20 मैच बढ़ा रहा है। आप भविष्‍य में खिलाड़‍ियों को टेस्‍ट क्रिकेट खेलने से कैसे रोकोगे? जब आप खुद ही उसी विचार पर आगे बढ़ रहे हो तो।'

पैसों के पीछे मत भागो: इंजमाम

अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम के कोच रहे इंजमाम ने आगे आईसीसी और अन्‍य क्रिकेट बोर्ड से गुजारिश की है कि पैसों के पीछे भागना बंद करें। उन्‍होंने कहा, 'मैं आईसीसी और अन्‍य क्रिकेट बोर्ड से गुजारिश करता हूं कि पैसों के पीछे भागना बंद कीजिए क्‍योंकि जब खिलाड़ी यही सोच अपना लेंगे, तो आपको बड़ा बुरा लगेगा।'

मोहम्‍मद आमिर ने 2016 में टेस्‍ट क्रिकेट के जरिये अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। उन्‍होंने 2019 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। पिछले साल उन्‍होंने बोर्ड के साथ तनातनी के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। वहाब रियाज ने भी आमिर के बाद जल्‍द लाल गेंद क्रिकेट छोड़ दिया था। हालांकि, इंग्‍लैंड दौरे पर उन्‍होंने वापसी की इच्‍छा जताई, जो नहीं हो सका। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से पाकिस्‍तान के लिए कोई टेस्‍ट नहीं खेला है।

इंटरनेशनल क्रिकेट के दोबारा शुरू होने के बाद सबसे व्‍यस्‍त टीम रही पाकिस्‍तान जुलाई में बारबाडोस जाएगी। बारबाडोस पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करेगा जबकि अगले तीन टी20 मैच गयाना में खेले जाएंगे। जमैका के सबीना पार्क में दो टेस्‍ट मैच आयोजित किए जाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर