दानिश कनेरिया ने लगाया 'ब्लैकमेलिंग' का आरोप, तो मोहम्मद आमिर बोले- 'वो अब भी पाकिस्तान में है?'

Danish Kaneria accuses Mohammad Amir of blackmailing PCB: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने अन्य पूर्व पाक पेसर मोहम्मद आमिर पर पीसीबी को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है जिस पर आमिर ने जवाब दिया है।

Mohammad Amir and Danish Kaneria
Danish Kaneria accuses Mohammad Amir of blackmailing  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के दानिश कनेरिया का बड़ा बयान
  • मोहम्मद आमिर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया
  • आमिर ने पलटकर दिया जवाब, पूछा क्या अब भी पाकिस्तान में हैं कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व कलंकित स्पिनर ने एक अन्य कलंकित पाकिस्तानी तेज गेंदबाज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) द्वारा दिए गए उस बयान पर टिप्पणी दी है जिसमें आमिर ने कहा है कि वो अब इंग्लैंड में रहने का मन बना चुके हैं। कनेरिया ने आमिर के रिटायरमेंट वाले बयान को आड़े हाथ लिया और साथ ही ये गंभीर आरोप भी लगा डाला कि आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को ब्लैकमेल किया था।

गौरतलब है कि अपने पूरे परिवार के साथ इन दिनों इंग्लैंड में रह रहे मोहम्मद आमिर ने कुछ दिन पहले कहा था कि वो अब अपना ठिकाना इंग्लैंड को बनाना चाहते हैं और इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में इंग्लैंड की नागरिकता के लिए मांग रखने की बात भी कही थी। दानिश कनेरिया जो कई मौकों पर पाकिस्तान क्रिकेट की आलोचना करते आए हैं, उन्होंने कहा है कि वो ब्लैकमेल करने का प्रयास कर रहे हैं।

दानिश कनेरिया का बयान

फिक्सिंग मामले में प्रतिबंधित रहने वाले पूर्व पाक स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा था कि, "मैं मोहम्मद आमिर से कुछ भी लेना नहीं चाहता। अपने विचार रखने का सभी का हक है। मुझे लगता है कि वो अपने बयानों से बाकी लोगों को ब्लैकमेल करना चाह रहा है ताकि वो टीम में वापसी कर सके। उसके बयान जिसमें वो कहता है कि इंग्लैंड में सेटल होना है, वहां की नागरिकता हासिल करनी है और आईपीएल में खेलना है..इससे आप उसकी मानसिकता के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं।"

आमिर ने ट्वीट करके दिया जवाब

कनेरिया के इस बयान को सुनने के बाद मोहम्मद आमिर भी कहां चुप रहने वाले थे। खुद भी फिक्सिंग में संलिप्त रहने के बाद प्रतिबंध झेल चुके आमिर ने अपने ट्वीट से कनेरिया को जवाब दिया। आमिर ने लिखा, "ओह, क्या वो अब भी पाकिस्तान में है..उसको लगता है कि हम पाकिस्तानी उसके साथ अच्छा नहीं कर सकते, शायद तभी इन जनाब ने एक महीने पहले ऐसा ही बयान दिया था। इसलिए मुझे लगता है, हमको पता है कि यहां कौन ब्लैकमेलिंग कर रहा है।"

Mohammad Amir tweet

कनेरिया ने अपने बयान में ये भी कहा था कि, "मोहम्मद आमिर को इस बात के लिए शुक्रगुजार होना चाहिए पाकिस्तान ने उन पर दया करते हुए स्पॉप फिक्सिंग कांड में बाद भी खेलने का मौका दिया था। लेकिन पिछले डेढ़ सालों में उसका प्रदर्शन शून्य रहा है। मानता हूं उसने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद से उसका प्रदर्शन लगातार ढलान पर रहा है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर