'ये तुम्हारे अंकल की टीम नहीं है': इस खिलाड़ी और टीम सेलेक्शन को लेकर आगबबूला हुए शोएब अख्तर

Shoiab Akhtar slams Pakistan cricket's selection policy and Mohammad Rizwan: पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की आलोचना करते हुए चयन प्रक्रिया पर सवाल उठा और मोहम्मद रिजवान पर बरसे।

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम और चयन प्रक्रिया पर फिर बरस पड़े शोएब अख्तर
  • पूर्व तेज गेंदबाज ने मोहम्मद रिजवान पर भी निकाली अपनी भड़ास
  • कई मुद्दों को लेकर नाराज हैं शोएब अख्तर, आए दिन अपने यू ट्यूब चैनल पर पोस्ट करते हैं वीडियो

पाकिस्तानी टीम ने हाल ही में जिंबाब्वे के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज जीती। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम जिंबाब्वे के खिलाफ मिली जीत को लेकर सातवें आसमान पर है लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को ये खुशी रास नहीं आई और उन्होंने अपने परिचित बेबाक अंदाज में इसकी वजह भी जाहिर कर दी। शोएब अख्तर ने ना सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड व टीम प्रबंधन की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए, बल्कि पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर भी जमकर बरसे।

पाकिस्तानी टीम ने बाबर आजम की कप्तानी में जिंबाब्वे को टी20 सीरीज में 2-1 से और टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की, लेकिन शोएब अख्तर ने अपने बयानों के जरिए उनकी कमजोर कड़ी को उजागर कर दी। शोएब अख्तर को पाकिस्तानी टीम की गुणवत्ता पसंद नहीं आई और उन्होंने साफ कहा है कि पाकिस्तानी टीम प्रबंधन को खुद के अंदर झांकना चाहिए और टीम के स्तर को उठाने का प्रयास करना होगा।

'मत खेलो इस तरह का क्रिकेट'

शोएब अख्तर ने पीटीवी स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "तब तक कुछ गलत नहीं है जब तक पाकिस्तान जीत रहा है। अगर कोई नहीं खेल पाता, तब भी ये ठीक है। जब सीरीज चल रही थी तब उस समय उनकी आलोचना करना सही नहीं था। हम उनका समर्थन इसलिए करते हैं ताकि वे सही फैसले ले सकें। अब जब सीरीज खत्म हो चुकी हैं, मैं चीख-चीखकर कह रहा हूं- इस ब्रांड का क्रिकेट मत खेलो। ये अस्वीकार्य है। अगर ऐसे ही चलते रहे तो आप आगे असफल होते रहेंगे।"

'तुम्हारे अंकल की टीम नहीं है'

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर इस पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने पाकिस्तानी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर भी अपनी भड़ास निकाली। शोएब का कहना है कि रिजवान को टीम को खुद से ऊपर प्राथमिकता देनी चाहिए और जिस भी स्थान पर उनको बल्लेबाजी के लिए कहा जाए, उस स्थान पर खेलने की आदत डालनी होगी। शोएब ने कहा, "आपको पता नहीं होता कि आपको रिजवान के साथ करना क्या है। रिजवान को भी सोचने की जरूरत है। ये किसी के अंकल की टीम नहीं है कि आप खेल के हर प्रारूप में ओपनिंग ही करो। आपको उस भूमिका से समझौता करना होगा जो जिम्मेदारी टीम आपको सौंपे।"

'बाहर का रास्ता खुला है, आप जा सकते हैं'

शोएब अख्तर ने रिजवान के मुद्दे पर आगे भी चीजें कहीं और सीधे तौर पर ना सही लेकिन सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नसीहत दे डाली। शोएब अख्तर ने कहा, "जब तक पाकिस्तानी टीम जीत रही है, ये मायने नहीं रखता कि कौन है और कहां से आ रहा है। खिलाड़ी को प्रदर्शन करके दिखाना होगा और क्रिकेट के नए ब्रांड की जरूरतों के हिसाब से खेलकर दिखाना होगा। ये सीधी सी बात है। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो वो रहा बाहर का रास्ता, आप जा सकते हैं। उनके साथ गलत व्यवहार ना हो, बस उनका चयन मत करो।" गौरतलब है कि मोहम्मद रिजवान ने जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के तीनों मैचों में ओपनिंग की और 186 रन बनाए। जबकि टेस्ट में उनको दोनों मैचों में मिडिल ऑर्डर में खेलने को कहा गया और वो 66 रन ही बना सके।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर