भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की लाइफ के इन 5 सीक्रेट्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप

Unknown facts about Hardik Pandya: इस लेख के द्वारा हम आपको हार्दिक पांड्या के बारे में कुछ खास रोचक तथ्य के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

hardik pandya Career journey
Hardik pandya  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या के कुछ राज जानते हैं आप?
  • इस वजह से बीच में छोड़ा स्कूल
  • किराए पर खेलते थे क्रिकेट मैच

Hardik pandya life secrets: हार्दिक पांड्या इस समय दुनिया के दिग्‍गज ऑलराउंडर्स में से एक हैं। पांड्या ने आईपीएल 2022 से क्रिकेट में शानदार वापसी की और गेंद व बल्‍ले से अपना दम दिखाया। इस लेख के द्वारा हम आपको हार्दिक पांड्या के बारे में कुछ खास रोचक तथ्य के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देने का प्रयास करेंगे। आईपीएल की खोज माने जाने वाला मुंबई इंडियंस का यह सितारा एक साधारण नींव से था। लेकिन आज ये एक कुशल क्रिकेटर बन चुका है। तो चलिए जानते हैं हार्दिक पांड्या की कुछ ऐसी ही बातें, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे।

बीच में छोड़ दी स्कूल की पढ़ाई

काफी कम लोग जानते हैं कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए, जिसका सबसे बड़ा कारण था की वे 9वीं क्लास में फेल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने अपना असली लक्ष्य क्रिकेट के खेल को बना लिया और पूरी तरीके से फोकस करने में जुट गए। 

भाड़े पर खेलते थे क्रिकेट

हार्दिक कभी ने एक बार खुलासा करते हुए बताया था कि वे एक समय में भाड़े पर क्रिकेट खेला करते थे। उन्होंने बताया कि वो गुजरात के एक गांव में चंद रुपये लेकर मैच खेलते थे, जिसमें आसपास के गांव के बीच खेल हुआ करता था। इसमें हार्दिक के भाई क्रुणाल को 500 रूपये दिए जाते थे और हार्दिक इसके लिए 400 रूपये मिलते थे।  

लेग स्पिन बॉलर थे हार्दिक

इस फैक्ट को सुनकर आपको शायद हैरानी होगी कि फास्ट बॉलिंग के लिए मशहूर प्लेयर हार्दिक पहले लेग स्पिन बॉलिंग किया करते थे। किरण मोरे क्रिकेट एकेडमी में एक मैच के दौरान एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी, तब हार्दिक पंडया इस मौके का फायदा उठाने के लिए स्पिन बॉलिंग को छोड़ फास्ट बॉलिंग की प्रैक्टिस में जुट गए और आज नतीजा सबसे सामने है।

मैगी ब्रदर्स 

हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को 'मैगी ब्रदर्स' के नाम से भी जाना जाता है। हार्दिक और उनके बड़े भाई क्रुणाल को पहले 'मैगी ब्रदर्स' कहा जाता था जिसकी खास वजह ये है कि दोनों को ही मैगी खाना बहुत पसंद था। मैगी खाने का प्रमुख कारण यह भी था कि आर्थिक रूप से ये कमजोर थे तो कम दाम में मिलने वाली मैगी से पेट भर लेते थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर