एशिया कप के लिए जिस भारतीय टीम का होगा सिलेक्‍शन, वो ही टी20 वर्ल्‍ड कप में भी खेलेगी: रिपोर्ट

India's squad: भारतीय टीम के बारे में जानकारी मिली है कि एशिया कप में जिन खिलाड़‍ियों का चयन होगा, उन्‍हें ही ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए मौका मिलेगा। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की समयसीमा 8 अगस्‍त है।

India cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • यूएई में होगा एशिया कप का आयोजन
  • श्रीलंका क्रिकेट बना रहेगा एशिया कप का मेजबान
  • भारतीय टीम एशिया कप वाले स्‍क्‍वाड को टी20 वर्ल्‍ड कप में बरकरार रखेगी

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई ने शनिवार को जिंबाब्‍वे दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की। चयनकर्ताओं के लिए इस टीम का चयन करना आसान था। अगले सप्‍ताह चयनकर्ताओं की सिरदर्दी बढ़ेगी जब उन्‍हें एशिया कप के लिए टीम का चयन करना होगा। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की समयसीमा 8 अगस्‍त है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप के लिए जिस भारतीय टीम का चयन होगा, वो ही अक्‍टूबर-नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने जाएगी। हां खिलाड़‍ियों के चोटिल होने पर स्थिति अलग होगी। एशिया कप वाली टीम ही सितंबर और अक्‍टूबर में ऑस्‍ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबलों में खेलती हुई नजर आएगी। चयनकर्ता चाहते हैं टीम प्रबंधन को टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले पर्याप्‍त मुकाबले खेलने को मिले।

यह तो निश्चित है कि विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल सहित दिग्‍गज खिलाड़‍ियों की एशिया कप के लिए वापसी होगी। वैसे, ये तीनों खिलाड़ी निजी या स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्‍सा नहीं हैं।

जानकारी मिली है कि शनिवार को चयन बैठक के दौरान केएल राहुल के स्‍वास्थ्‍य अपडेट पर विचार किया गया। यह पाया गया कि कर्नाटक के बल्‍लेबाज अब तक कोविड से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। एशिया कप तक राहुल के फिट होने की पूरी उम्‍मीद है। इस साल एशिया कप यूएई में आयोजित होने जा रहा है। श्रीलंका में इसका आयोजन होना था, लेकिन राजनीतिक और आर्थिक संकट के चलते इसे यूएई स्‍थानांतरित करने का फैसला लिया गया।

एशिया कप की शुरूआत 27 अगस्‍त को होगी और 11 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। चयनकर्ताओं से उम्‍मीद है कि वो 8 अगस्‍त को एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा करेंगे। भारतीय टीम इस समय वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलने में व्‍यस्‍त हैं। भारत ने पहला टी20 68 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला सोमवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर