जिंबाब्‍वे दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन होंगे कप्‍तान, दो ऑलराउंडर्स की हुई वापसी

India squad announce for odi series vs ZIM: जिंबाब्‍वे दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। शिखर धवन को टीम का कप्‍तान बनाया गया है। जानिए टीम में किन दो ऑलराउंडर्स की वापसी हुई है।

India cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारत का जिंबाब्‍वे दौरा
  • भारत और जिंबाब्‍वे के बीच तीन वनडे खेले जाएंगे
  • भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर की हुई वापसी

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को जिंबाब्‍वे दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर टीम की घोषणा की। शिखर धवन जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। ऑलराउंडर्स वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर की टीम में वापसी हुई है। भारतीय टीम अगस्‍त में जिंबाब्‍वे दौरे पर जाएगी। दोनों देशों के बीच तीनों वनडे हरारे क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे।

भारतीय टीम ने जिंबाब्‍वे दौरे के लिए अपने दूसरे दर्जे की टीम का चयन किया है। टीम इंडिया ने अपने सीनियर खिलाड़‍ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और सूर्यकुमार यादव को आराम देने का फैसला किया है। वहीं केएल राहुल भी ब्रेक पर रहेंगे। वैसे, आश्‍चर्य की बात है कि इस दौरे पर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को शामिल नहीं किया गया है। 

भारतीय टीम ने राहुल त्रिपाठी को एक बार फिर अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका दिया है। वहीं भारतीय टीम में अपनी जगह स्‍थापित करने के लिए रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हूडा और संजू सैमसन को शानदार मौका मिला है। वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को ऑलराउंडर के रूप में शामिल किया गया है। आवेश खान और प्रसिद्ध कृष्‍णा प्रमुख तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा होंगे। कुलदीप यादव के पास भी अपनी प्रतिभा दिखाने का एक और शानदार मौका होगा।

भारत का जिंबाब्‍वे दौरे पर कार्यक्रम

  • पहला वनडे - 18 अगस्‍त 2022, हरारे
  • दूसरा वनडे - 20 अगस्‍त 2022, हरारे
  • तीसरा वनडे - 22 अगस्‍त 2022, हरारे

भारतीय समयानुसार ये तीनों मुकाबले दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होंगे।

जिंबाब्‍वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्‍णा, मोहम्‍मद सिराज और दीपक चाहर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर