केएल राहुल को जिंबाब्‍वे दौरे के लिए भारतीय टीम में क्‍यों नहीं मिली जगह? यहां जानें असली वजह

KL Rahul not getting place for ZIM tour: बीसीसीआई ने शनिवार को जिंबाब्‍वे दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। केएल राहुल एक और सीरीज में नहीं खेलते हुए नजर आएंगे। जिंबाब्‍वे दौरे पर राहुल के बाहर होने की प्रमुख वजह सामने आई है।

KL Rahul
केएल राहुल 
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने जिंबाब्‍वे दौरे के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की
  • केएल राहुल को जिंबाब्‍वे दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली
  • केएल राहुल की फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई ने शनिवार को जिबांब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम जिंबाब्‍वे दौरे पर तीन वनडे मैच खेलेगी। भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर की वापसी हुई है। वहीं केएल राहुल एक और सीरीज के लिए बाहर रहने वाले हैं। इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए केएल राहुल भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक है, लेकिन उनकी फिटनेस लगातार चिंता का विषय बनी हुई है।

राहुल को वेस्‍टइंडीज दौरे पर टी20 स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा होना था, लेकिन कोविड-19 की चपेट में आने के कारण वो सीरीज से बाहर हो गए। राहुल की जगह संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किया गया। जिंबाब्‍वे के खिलाफ राहुल के टीम में शामिल होने की संभावना थी, लेकिन अब खुलासा हो गया है कि इस दौरे के लिए उनका चयन क्‍यों नहीं हुआ है। एक सूत्र से जानकारी मिली है कि केएल राहुल ग्रोइन चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते उनका चयन नहीं हुआ है।

राहुल ने दी हेल्‍थ अपडेट

केएल राहुल इस साल भारत के लिए सातवीं सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले पा रहे हैं। अब उम्‍मीद की जा रही है कि केएल राहुल अपनी पूरी फिटनेस हासिल करके एशिया कप के लिए भारतीय टीम में वापसी करेंगे। इस बीच केएल राहुल ने ट्वीट करके अपनी फिटनेस के बारे में सफाई दी है। 

भारतीय बल्‍लेबाज ने ट्वीट किया, 'मैं अपनी फिटनेस और स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में कुछ चीजें स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं। जून में मेरी सफल सर्जरी हुई थी और मैंने वेस्‍टइंडीज दौरे पर लौटने के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। दुर्भाग्‍यवश मैं पूरी फिटनेस हासिल करने के करीब था कि कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। इसने मुझे कुछ सप्‍ताह पीछे धकेल दिया। मगर मेरा लक्ष्‍य जल्‍द से जल्‍द ठीक होकर चयन के लिए उपलब्‍ध होना है। राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करना सबसे बड़ा सम्‍मान है और मैं वापसी करने के लिए बेताब हूं।'

भारत का जिंबाब्‍वे दौरे पर कार्यक्रम

  • पहला वनडे - 18 अगस्‍त 2022, हरारे
  • दूसरा वनडे - 20 अगस्‍त 2022, हरारे
  • तीसरा वनडे - 22 अगस्‍त 2022, हरारे

भारतीय समयानुसार ये तीनों मुकाबले दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होंगे।

जिंबाब्‍वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्‍णा, मोहम्‍मद सिराज और दीपक चाहर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर