IND vs SL: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले 5 श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों ने की बगावत, बोर्ड ने बाहर निकाल डाला

India vs Sri Lanka: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले पांच श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों ने दौरे अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करने से इंकार कर दिया। इसके बाद बोर्ड ने इन सभी को आवासीय शिविर से बाहर कर दिया।

sri lanka cricket team
श्रीलंका क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • 5 श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों को आवासीय शिविर से बाहर किया गया
  • खिलाड़‍ियों को एसएलसी ने दौरे अनुबंध का प्रस्‍ताव दिया, जिन्‍हें उन्‍होंने खारिज किया
  • इनका चयन तभी होगा, जब दौरे अनुबंध पर हस्‍ताक्षर को राजी होंगे

कोलंबो: भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम खुद को शर्मनाक स्थिति में फंसा हुआ पा रही है। पांच श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा प्रस्‍तावित दौरे अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करने से इंकार किया, जिसके बाद उन्‍हें आवासीय कैंप से बाहर निकाल दिया गया है।

लसिथ एंबुलडेनिया, विश्‍वा फर्नांडो, लाहिरू कुमार, आशेन बंडारा और कसून रजित को भारत के खिलाफ सीरीज से पहले एसएलसी ने दौरे अनुबंध का प्रस्‍ताव दिया था, लेकिन इन सभी ने हस्‍ताक्षर करने से इंकार कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्‍ले डी सिल्‍वा ने कहा कि पांच खिलाड़‍ियों को अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करके बायो-बबल में दाखिल होना था, लेकिन बातचीत कारगर नहीं साबित हुई।

एश्‍ले डी सिल्‍वा ने कहा, 'जब तक राष्‍ट्रीय अनुबंध विवाद सुलझ नहीं जाता, तब तक उन्‍हें दौरे अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करने को कहा गया था। ऐसे में भारत के खिलाफ उनके खेलने की उपलब्‍धता पर पुष्टि होती और वह बबल में जाते क्‍योंकि हम उन पर निवेश कर रहे हैं। मगर वह दौरे अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करने के लिए अड़े और इसलिए उन्‍हें आवासीय शिविर से बाहर निकाल दिया गया। अब वह दांबुला और कोलंबो में बबल से नहीं जुड़ेंगे।'

खिलाड़‍ियों के लिए बंद नहीं हुए दरवाजें

बता दें कि अभी भी श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों के लिए सीरीज में खेलने के रास्‍ते बंद नहीं हुए हैं। खिलाड़‍ियों के पास ट्रेनिंग शुरू होने से पहले हस्‍ताक्षर करने का मौका है। अगर वो ऐसा करते हैं, जो कैंप से जुड़ने की अनुमति मिलेगी। डी सिल्‍वा ने कहा, 'इन पांच को दौरे अनुबंध का प्रस्‍ताव दिया गया था। यह तब दिया जाता है, जब आप हिस्‍सा ले रहे हो और इससे पुष्टि हो जाती कि आप भारत के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा ले रहे हैं।'

डी सिल्‍वा ने आगे कहा, 'भारत के खिलाफ सीरीज से पहले आपको दौरे अनुबंध की जरूरत होती है। इस पर उन्‍होंने हस्‍ताक्षर नहीं किए क्‍योंकि वह 24 खिलाड़‍ियों का हिस्‍सा हैं, जिन्‍हें राष्‍ट्रीय अनुबंध प्रस्‍तावित है। अगर ट्रेनिंग से पहले ये खिलाड़ी अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करते हैं तो इनका चयन भारत के खिलाफ सीरीज के लिए होगा।' भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से सीरीज की शुरूआत होगी। दोनों टीमों के बीच तीन-वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर