ENG vs SL, 2nd ODI: दूसरे वनडे में भी श्रीलंका बुरी तरह पस्त, इंग्लैंड को अजेय बढ़त, ये धुरंधर बने जीत के हीरो

England vs Sri Lanka second ODI match report: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच द ओवल मैदान पर गुरुवार शाम खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम एक बार फिर विजयी रही और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

England vs Sri Lanka 2nd ODI match result
England vs Sri Lanka 2nd ODI match result  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • श्रीलंका क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा - वनडे सीरीज - दूसरा वनडे मैच
  • द ओवल मैदान पर इंग्लैंड ने 8 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत
  • इंग्लैंड ने दो लगातार मैच जीतकर तीन वनडे मैचों की इस सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में गुरुवार को इंग्लैंड ने फिर से शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर बड़ी जीत दर्ज की। इंग्लैंड की टीम ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 8 विकेट से रौंदा जिसके साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टी20 सीरीज जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम ने अब वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे मैच अब महज औपचारिकता होगा।

दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंकाई टीम पहले बैटिंग करने उतरी और 12 रन के अंदर सैम करन ने उनके तीन शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट गिरा दिए। इनके बाद 21 रन के स्कोर पर चौथा विकेट भी गिर गया। गनीमत रही कि चार करारे झटकों के बाद धनंजय डी सिल्वा ने पिच पर खूंटा गाड़ने का काम किया।

धनंजय ने अपने पहले वनडे शतक से तो चूूक गए उन्होंने 91 गेंदों में 91 रनों की शानदार पारी जरूर खेल दी। उनके अलावा दासुन शनाका ने 47 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों को डेविड विली ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। नतीजतन श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 241 रन ही बना सकी। इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से सैम करन ने 5 विकेट और डेविड विली ने 4 विकेट झटके।

जवाब देने उतरी इंग्लैंड की टीम के सामने 242 रनों का लक्ष्य था। जॉनी बेरिस्टो और जेसन रॉय की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी करके टीम के इरादे साफ कर दिए। पारी के 13वें ओवर में हसरंगा ने जॉनी बेरिस्टो (29) को बोल्ड करके ये साझेदारी तोड़ दी लेकिन इसका कोई फायदा होता नहीं दिखा, क्योंकि जेसन रॉय ने आउट होने से पहले 52 गेंदों में 60 रनों की पारी खेल डाली।

पारी के 18वें ओवर की पहली गेंद पर जेसन रॉय पवेलियन लौट गए, उनको करुणारत्ने ने कैच आउट कराया, हालांकि इससे आने वाले बल्लेबाजों के इरादों पर कोई असर नहीं हुआ। क्योंकि पिच पर थे टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट और वनडे टीम के कप्तान इयोन मोर्गन। दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवर में महज 2 विकेट के नुकसान पर अपनी टीम को जीत दिला दी। जो रूट ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने नाबाद 68 रन बनाए, जबकि कप्तान मोर्गन ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली। मैच में इंग्लैंड की तरफ से रॉय, रूट, मोर्गन, विली और सैम करन ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब 5 विकेट लेने वाले सैम करन को दिया गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर