बायो-बबल उल्‍लंघन के दोषी तीन श्रीलंकाई क्रिकेटरों को बोर्ड ने दी सख्‍त सजा, टी20 विश्‍व कप नहीं खेल पाएंगे

SLC ban three Sri Lankan cricketers: बायो-बबल का उल्‍लंघन करने वाले तीन श्रीलंकाई क्रिकेटरों को बोर्ड ने कड़ी सजा दी है। श्रीलंका क्रिकेट ने तुरंत तीनों क्रिकेटरों को स्‍वदेश बुला लिया था।

kusal mendis
कुसल मेंडिस 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका का इंग्‍लैंड दौरा 2021
  • श्रीलंका के तीन क्रिकेटरों पर बोर्ड ने लगाया एक साल का प्रतिबंध
  • तीनों क्रिकेटरों पर बायो-बबल के उल्‍लंघन का था आरोप

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर है। सीमित ओवर के उप-कप्‍तान कुसल मेंडिस, विकेटकीपर बल्‍लेबाज निरोशन डिकवेला और ऑलराउंडर दनुष्‍का गुनाथिलाका को एक साल के प्रतिबंधित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट ने यह बड़ा फैसला बुधवार को लिया। कुछ दिनों पहले तीनों क्रिकेटर्स इंग्‍लैंड में बायो-बबल नियम के उल्‍लंघन के दोषी पाए गए थे। तीनों श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में खेला था।

हालांकि, इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग सीरीज से पहले कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्‍का गुनाथिलाका डरहम में एक सार्वजनिक स्‍थान पर नजर आए, जो बायो-बबल सीमा के बाहर था। श्रीलंका क्रिकेट ने वायरल वीडियो के जरिये बायो-बबल उल्‍लंघन के बारे में जाना और खिलाड़‍ियों को घर भेज दिया। तीनों श्रीलंकाई क्रिकेटर्स मंगलवार की दोपहर श्रीलंका पहुंचे और अब कम से कम एक साल का प्रतिबंध झेलेंगे। इसके अलावा कार्रवाई के बाद उन पर भारी जुर्माना भी लग सकता है।

इस साल टी20 विश्‍व कप नहीं खेल पाएंगे तीनों क्रिकेटर्स

कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्‍का गुनाथिलाका का बैन जून 2022 में समाप्‍त होगा। इसका मतलब है कि इस साल टी20 विश्‍व कप में ये तीनों क्रिकेटर शिरकत नहीं कर पाएंगे। इनकी गैर-मौजूदगी श्रीलंका के लिए बड़ा झटका होगी क्‍योंकि तीनों को 25 से ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है। इंग्‍लैंड दौरे पर गई श्रीलंका टीम में ये खिलाड़ी अनुभवी की श्रेणी में शामिल थे।

श्रीलंका को आईसीसी टी20 विश्‍व कप के सुपर-12 चरण में सीधी एंट्री नहीं मिली है। उन्‍हें अगले चरण में जगह पक्‍की करने के लिए क्‍वालीफाइंग राउंड से गुजरना होगा। यह देखना होगा कि बायो-बबल उल्‍लंघन विवाद में आगे क्‍या होगा। इस समय श्रीलंका क्रिकेट टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग सीरीज खेलने में व्‍यस्‍त है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर