IND vs PAK, T20 WC 2021:भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने फाइनल किया एक्शन प्लान और प्लेइंग-11

India (IND) vs Pakistan (PAK) T20 World Cup 2021: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ रविवार को टी20 वर्ल्ड कप में होने वाले महामुकाबले के लिए अपनी रणनीति और प्लेइंग इलेवन को अंतिम रूप दे दिया है।

Pakistan-Cricket-team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टॉस जीतकर पाकिस्तान की है पहले गेंदबाजी करने की योजना
  • अनुभवी खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए दी गई है वरीयता
  • कप्तान बाबर आजम और मोहम्मज रिजवान के कंधों पर होगी सबसे ज्यादा जिम्मेदारी

India (IND) vs Pakistan (PAK) T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर के मैच लगातार चल रहे हैं इसके सुपर 12 राउंड का आगाज 23 अक्टूबर को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबले के साथ होगा लेकिन टूर्नामेंट में चर्चा और आकर्षण का केंद्र भारत पाकिस्तान मुकाबला बना हुआ है। 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ भिड़ंत के साथ अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेंगी।

भारतीय टीम के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अबतक एक बार भी जीत नहीं हासिल करने वाली बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने भारत से मुकाबले के लिए अपनी कमर कस ली है। साथ ही पाकिस्तान ने अपनी मैच को लेकर योजनाओं को भी अंतिम रूप दे चुकी है और उसी के मुताबिक मैच के लिए तैयारी कर रही है।

6 बल्लेबाज और 5 गेंदबाजों के साथ उतरेगी मैदान में 
जियो टीवी ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ मैच में 6 बल्लेबाजों, 2 स्पिन और 3 तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी। मैच के दौरान अगर जरूरत पड़ी तो ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को भी गेंदबाजी में आजमाया जा सकता है। इस अहम मुकाबले में युवा बल्लेबाज हैदर अली को बेंच पर बैठने की पूरी संभावना है। 

सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों को दी है वरीयता
पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट ने चिरप्रतिद्वंद्वी भारत से मुकाहले के लिए जो रणनीति तैयार की है उसमें सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरने को वरीयता दी गई है। पाकिस्तानी टीम के लिए पारी की शुरुआत कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान करेंगे। वहीं नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने फॉर्म में चल रहे फखर जमां उतरेंगे। 

आसिफ अली को मिली है आक्रामक बल्लेबाजी की जिम्मेदारी 
अनुभवी मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों को मध्यक्रम में अपनी भूमिका अदा करेंगे। आसिफ अली को आक्रामक बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी दी गई है। टीम में इमाद वसीम और शादाब खान को स्पिन गेंदबाज के रूप में मौका दिया जा सकता है। ये दोनों खिलाड़ी भी आक्रामक क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस रौफ के कंधों पर होगी। मोहम्मद वसीम जूनियर को भी एकादश में शामिल नहीं करने का फैसला किया गया है। 

टॉस जीतकर चुनेगी पहले गेंदबाजी
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में हार से सबक लेते हुए भारत के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यानी जो भी टीम मैच में टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। 

बाबर और रिजवान के कंधों पर होगा भार 
पाकिस्तानी टीम इस मैच में सबसे ज्यादा कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। दोनों ही खिलाड़ी शानदार हैं और इस जोड़ी के कंधों पर पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी होगी। आईपीएल 2021 के दौरान देखने को मिला है कि जो टीम पॉवरप्ले में ज्यादा रन बनाएगी उसे के पक्ष में मैच का परिणाम होने की प्रबल संभावना है। बाबर और रिजवान दोनों ही शानदार फॉर्म में हैं। 

ऐसी हो सकती है भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: (Pakistan expected Playing XI for Match against India T20 World Cup 2021:

बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम,शादाब खान, हसन अली, हारिस रौफ, शाहीन अफरीदी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर