IND vs NZ Pitch Report, 3rd T20I, Weather Forecast: कैसी होगी भारत-न्यूजीलैंड तीसरे टी20 मैच की पिच और मौसम

India vs New Zealand 3rd T20I Pitch Report, Kolkata weather Forecast Today: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें ईडन गार्डन स्टेडियम में टकराएंगी

IND vs NZ Eden Gardens Stadium Pitch Report
India vs New Zealand 3rd T20I, Eden Gardens Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज
  • कोलकाता में होगा तीसरा टी20 मैच
  • जानें, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today India vs New Zealand T20 Match Pitch Report: आज भारत और न्यूजीलैंड की तीसरी टी20 में भिड़ंत होगी। दोनों टीमें शाम सात बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में टकराएंगी। यह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला है। भारतीय टीम ने लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाई हुई है। रोहित ब्रिगेड अब तीसरे टी20 में 'क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम सम्मान बचाने के लिए यह मैच अपने नाम करने की कोशिश में होगी। बता दें कि कीवी टीम नियमित कप्तान केन विलियमसन के बगैर खेल रही है और उनकी जगह टिम साउदी ने कमान संभाल रखी है।

India vs New Zealand 3rd T20I Live Cricket Score: मैच के लाइव स्कोर अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें 

कैसी होगी भारत-न्यूजीलैंड मैच की पिच (India vs New Zealand Pitch Report)

ईडन गार्डन की पिच से गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलने की संभावना है। खासकर सीम बॉलर्स को अतिरिक्त लाभ मिल सकता है। हालांकि, गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आएगी और हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। वैसे, इस स्टेडियम की पिच कम स्कोर वाले थ्रिलर मैचों के लिए भी जानी जाती है। कोलकाता ने अब तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें पहली पारी का औसत स्कोर 143 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 126 है। ऐसे में बल्लेबाजों को काफी सावधानी के साथ खेलना होगा। इस मैदान पर 170 से अधिक के स्कोर का बचाव किया जा सकता है।

आज कोलकाता का मौसम कैसा रहेगा (Kolkata weather Forecast Today)

कोलकाता में रविवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा। हालांकि, जब शाम को भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। दिन में तापमान जहां 30-31 डिग्री सेल्सियस तक होगा वहीं मैच के मैच के दौरान तापमान के 25-26 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। खिलाड़ियों को उमस की चुनौती झेलनी पड़ेगी, जो तकरीबन 75-80 फीसदी के आसापस रह सकती है। वहीं, हवा 4-5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। बारिश की 4 प्रतिशत संभावना  है। गौरतलब है कि मैच में ओस फैक्टर की अहम भूमिका रहेगी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुनना पसंद करेगी।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर