'विराट कोहली को नफरत करना पसंद करते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई' टिम पैन ने कही दिल की बात

Tim Paine on Virat Kohli: ऑस्‍ट्रेलिया के टेस्‍ट कप्‍तान टिम पैन ने भारत के आगामी टेस्‍ट सीरीज और विराट कोहली को लेकर बयान दिया है। पैन ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाईयों को विराट से नफरत करना पसंद है।

virat kohli tim paine
विराट कोहली और टिम पैन 

मुख्य बातें

  • टिम पैन ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को लेकर दिया बयान
  • पैन ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाईयों को कोहली को नफरत करना पसंद हैं
  • पैन ने साथ ही कहा कि क्रिकेटर के रूप में कोहली की काफी इज्‍जत करते हैं

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया में आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर सीरीज इस साल की सबसे बड़ी टेस्‍ट सीरीज में से एक होनी वाली है। मेजबान टीम अपने घर में पिछली सीरीज में मिली करारी शिकस्‍त का बदला लेने के इरादे से मैदान संभालेगी। याद हो कि 2018-19 में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में 2-1 से मात देकर इतिहास रचा था। दोनों टीमें अब 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए आमने-सामने होंगी।

पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तब ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के कप्‍तान टिम पैन व विराट कोहली के बीच काफी विवाद की स्थिति बनी थी। दोनों के बीच मैदान में कई बार झड़प होती हुई देखी गई और दोनों ने एक-दूसरे पर हावी होने का कोई मौका नहीं छोड़ा। पैन ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में आगामी सीरीज और कोहली के बारे में बात की। कोहली को ऑस्‍ट्रेलियाई नफरत करना पसंद करते हैं, लेकिन क्रिकेटर के रूप में उनकी काफी इज्‍जत भी करते हैं।

हम विराट से प्‍यार भी और नफरत भी: पैन

टिम पैन ने कहा, 'मुझसे विराट कोहली के बारे में कई सवाल पूछे गए। वह मेरे लिए किसी अन्‍य खिलाड़ी की तरह ही हैं। वो मुझे ज्‍यादा परेशान नहीं करते। ईमानदारी से कहूं तो उनके साथ मेरा रिश्‍ता ज्‍यादा मजबूत नहीं है। मैं उनसे टॉस पर मिलता हूं और उनके खिलाफ खेलता हूं। विराट कोहली के साथ अच्‍छी बात यह है कि हम उन्‍हें नफरत करना पसंद करते हैं, लेकिन क्रिकेट फैंस के तौर पर उन्‍हें बल्‍लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं। वह इस तरह के दृश्‍य में सर्वश्रेष्‍ठ रूप दिखाते हैं। हम उन्‍हें बल्‍लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं, लेकिन साथ ही चाहते हैं कि वो ज्‍यादा रन नहीं बनाए।'

पैन ने आगे कहा, 'भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गर्मजोशी वाली स्‍पर्धा होती है। विराट कोहली काफी प्रतिस्‍पर्धी हैं और मैं भी। इसलिए कुछ मौके पड़े जब उन्‍होंने कुछ शब्‍द कहे और मैंने पलटवार किया। मगर इसके पीछे ऐसा कारण नहीं कि हम कप्‍तान थे। यह और कुछ था। जब खिलाड़ी अच्‍छा हो तो हमेशा ज्‍यादा चिंता होती है। जब आप इंग्‍लैंड के खिलाफ खेलो तो जो रूट या बेन स्‍टोक्‍स के साथ भी ऐसा ही होता है। सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी के खिलाफ आपकी टीम ज्‍यादा हावी होकर खेलना चाहती है।'

इस टेस्‍ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार: पैन

याद हो कि पिछली बार भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में 2-1 से मात दी थी। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में तब स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर शामिल नहीं थे। बहरहाल, इस साल दोनों ही चयन के लिए उपलब्‍ध हैं, जिसके कारण यह सीरीज बहुत रोमांचक होने की उम्‍मीद है। टिम पैन को इस सीरीज के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है।

कंगारू टेस्‍ट कप्‍तान ने कहा, 'मैं ध्‍यान सीरीज पर लगा है। यह बड़ी सीरीज होने वाली है। पिछली बार हमें मात दी थी। दोनों टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता बढ़ी है। मेरे ख्‍याल से आपको अपने आप का परीक्षण करने का मौका मिलेगा। हमें इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर