ऑस्‍ट्रेलियाई कोच ने शुरू की जुबानी जंग, कहा- विराट कोहली नहीं तो टीम इंडिया...

Justin Langer on Virat Kohli: जस्टिन लैंगर ने शुक्रवार को कहा कि विराट कोहली सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों में से एक हैं और आगमी टेस्‍ट सीरीज के अंतिम तीन मैचों में उनकी कमी टीम इंडिया को जरूर खलेगी।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली की गैरमौजूदगी को लेकर ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर की प्रतिक्रिया
  • लैंगर ने कहा कि कोहली के नहीं होने से टीम पर प्रभाव जरूर पड़ेगा
  • लैंगर ने कहा कि कोहली के बिना भी भारतीय टीम काफी ताकतवर है

मेलबर्न: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज से पहले जुबानी जंग का सिलसिला शुरू हो चुका है। ऑस्‍ट्रेलियाई हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि कप्‍तान विराट कोहली पहले टेस्‍ट के बाद लौट जाएंगे और इसका टीम पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। ऑस्‍ट्रेलिया टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने शुक्रवार को कहा कि विराट कोहली सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों में से एक हैं और आगमी टेस्‍ट सीरीज के अंतिम तीन मैचों में उनकी कमी टीम इंडिया को जरूर खलेगी। विराट कोहली एडिलेड में पहले टेस्‍ट के बाद भारत लौट आएंगे, जहां वो अपनी पत्‍नी के साथ पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए मौजूद रहेंगे। लैंगर ने कहा किसी भी टीम की तरह भारत पर भी अपने सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी के बाहर होने का असर पड़ेगा।

वीडियो के जरिये पत्रकारों से बातचीत करते हुए जस्टिन लैंगर ने कहा, 'मैं पहले भी कह चुका हूं। मैंने अपनी जिंदगी में जो खिलाड़ी देखें, उनमें से संभवत: विराट कोहली सर्वश्रेष्‍ठ हैं और इसके कई कारण हैं। यह सिर्फ उनकी बल्‍लेबाजी ही नहीं बल्कि उनकी ऊर्जा, खेल के प्रति समर्पण, जिस तरह वह फील्डिंग करते हैं, उन सभी को ध्‍यान में रखते हुए है। मुझे विश्‍वास नहीं होता कि वह इतनी ऊर्जा दिखाते हैं, वो वाकई उनमें है। क्‍या हम खुश हैं कि वह नहीं खेलेंगे? यह ऐसा है कि रिचमंड से डस्टिन मार्टिन को बाहर कर दिया। है कि नहीं।'

भारतीय टीम काफी मजबूत: लैंगर

जस्टिन लैंगर ने कहा कि वह कोहली के फैसले की सराहना करते हैं और खुद अपने खिलाड़‍ियों को प्रोत्‍साहित करते हैं कि अपने बच्‍चे के जन्‍म के समय मौजूद रहे। ऑस्‍ट्रेलिया को पिछली बार कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम से घरेलू जमीन पर 2-1 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। लैंगर ने कहा कि मेजबान टीम विराट कोहली के नहीं होने पर विरोधी को कमजोर आंकने की गलती नहीं करेगी।

लैंगर ने कहा, 'यह सही है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी भारतीय टीम पर प्रभाव डालेगी, लेकिन हमें साथ ही पता है कि भारत ने हमें पिछली बार मात दी थी। वो बहुत अच्‍छी टीम है। हम विराट के बिना भारतीय टीम को कमजोर नहीं आंक सकते हैं। हमें पूरे समय चौंकन्‍ना रहना होगा और इस पर हमारा पूरा ध्‍यान लगा हुआ है।' हालांकि, विराट कोहली सीमित ओवर सीरीज के लिए मौजूद रहेंगे, जिसकी शुरूआत सिडनी में 27 नवंबर से होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर