IND vs AUS: केएल राहुल ओपनिंग करें तो वनडे में दोहरा शतक ठोक सकते हैं: चोपड़ा

India vs Australia: आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि टीम इंडिया ओपनर के रूप में केएल राहुल को आजमाए। चोपड़ा ने कहा कि केएल राहुल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमा सकते हैं।

kl rahul
केएल राहुल 

मुख्य बातें

  • मेरा दिल कहता है कि केएल राहुल को ओपनिंग करना चाहिए: चोपड़ा
  • अगर राहुल अच्‍छा खेले, तो वो वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमा सकते हैं: चोपड़ा
  • आकाश चोपड़ा ने भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की संभावित एकादश का अनुमान लगाया है

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय ओपनर और क्रिकेट विश्‍लेषक आकाश चोपड़ा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में शिखर धवन के साथ केएल राहुल को ओपनिंग करने का दावेदार ठहराया है। चोपड़ा का मानना है कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में अगर केएल राहुल को ओपनिंग का मौका मिला, तो वह आसानी से दोहरा शतक जमा सकते हैं। राहुल ने आईपीएल 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और शानदार प्रदर्शन के बलबूते उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर तीनों टीमों में जगह मिली।

आईपीएल 2020 में केएल राहुल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने। उन्‍होंने 14 मैचों में 670 रन बनाए और ऑरेंज कैप जीती। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इस सवाल का आसान जवाब नहीं है क्‍योंकि रोहित नहीं हैं। इसलिए सवाल यह है कि शिखर धवन के साथ सीमित ओवर सीरीज में ओपनिंग कौर करेगा। क्‍या आप मयंक अग्रवाल को ओपनिंग करते देख सकते हैं, यह बड़ा सवाल है। या फिर संजू सैमसन या केएल राहुल।'

आकाश चोपड़ा ने चुनी संभावित प्‍लेइंग XI

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'मेरा दिल कहता है कि केएल राहुल को ओपनिंग करना चाहिए क्‍योंकि वह इस तरह के खिलाड़ी हैं, जो लंबी पारी खेलना जानते हैं। मेरे विचार में अगर वो अच्‍छा खेलते हैं तो वनडे में दोहरा शतक भी जमा सकते हैं।' इसके साथ ही आकाश चोपड़ा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में भारत की संभावित एकादश का चयन किया है।

चोपड़ा ने कहा, 'मेरी टीम में ओपनिंग पर मयंक और राहुल, तीन नंबर पर कोहली, चौथे पर श्रेयस, पांचवें पर केएल राहुल, नंबर-6 और 7 पर क्रमश: हार्दिक व जड्डू। इसके अलावा चार गेंदबाजों में चहल, बुमराह, शमी और टी नटराजन को शामिल किया जाएगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीमित ओवर सीरीज की शुरूआत 27 नवंबर से होगी। दोनों टीमों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। फिर 17 दिसंबर से टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर