टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले भारतीय टीम ने लिया बड़ा फैसला, चार नेट गेंदबाजों को घर भेजा

India Cricket team, T20 World Cup 2021: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 से पहले अपने चार नेट गेंदबाजों को भारत वापस भेज दिया है। ये खिलाड़ी आगामी सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी में हिस्‍सा लेंगे।

venkatesh iyer bowling
वेंकटेश अय्यर बॉलिंग 
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने चार नेट गेंदबाजों को घर भेजा
  • अब ये चारों खिलाड़ी सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी में हिस्‍सा लेंगे
  • बीसीसीआई चाहता है कि क्रिकेटर्स को पर्याप्‍त मैच अभ्‍यास मिले

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम ने कथित तौर पर यूएई और ओमान में चल रहे टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अपने अभियान की शुरूआत से पहले चार नेट गेंदबाजों को भारत भेज दिया है। कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद, वेंकटेश अय्यर और कृष्‍णप्‍पा गौतम को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए नेट गेंदबाज के रूप में रोका गया था, जिन्‍हें अब भारत भेज दिया गया है।

ये चारों खिलाड़ी आगामी सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी में हिस्‍सा ले सकेंगे। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी की शुरूआत 4 नवंबर से होगी। यह जानकारी मिली है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) चाहता है कि क्रिकेटर्स को पर्याप्‍त मैच अभ्‍यास मिले।

बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी ने अपना नाम सामने नहीं आने की शर्त पर क्रिकेट डॉट कॉम को बताया, 'हां, टूर्नामेंट शुरू होने के बाद ज्‍यादा नेट सेशन नहीं होंगे। राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं को लगा कि सभी गेंदबाजों को फायदा मिलेगा अगर वो लौटकर अपने राज्‍य के लिए सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में हिस्‍सा लेंगे। उन्‍हें मैच अभ्‍यास की जरूरत है।' वैसे, इन चार खिलाड़‍ियों में से केवल अय्यर और अहमद को आईपीएल के दौरान अपनी टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला। शर्मा और गौतम 2021 आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का हिस्‍सा थे, लेकिन दोनों को मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ अभियान की शुरूआत करेगा भारत

भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ दुबई में करेगी। बता दें कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में कभी भी पाकिस्‍तान से हारा नहीं है। दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप में अब तक 5 मैच खेले गए हैं और भारतीय टीम ने हर बार मुकाबला जीता है। आखिरी बार दोनों टीमों की भिड़ंत 2016 वर्ल्‍ड टी20 में हुई थी, जहां भारत ने पाकिस्‍तान को मात दी थी।

भारतीय टीम इस समय विश्‍वास से लबरेज है। उसने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के अपने दोनों अभ्‍यास मैचों में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया को मात दी। यह टूर्नामेंट कोहली के टी20 कप्‍तान के रूप में आखिरी है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर