इन पर होगा भयंकर दबाव, पहली बार भारत-पाकिस्‍तान मैच का हिस्‍सा होंगे ये खिलाड़ी

India vs Pakistan, ICC T20 World Cup 2021: टीम इंडिया और पाकिस्‍तान के बीच 24 अक्‍टूबर को टी20 वर्ल्‍ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। ये खिलाड़ी पहली बार भारत-पाक हाईवोल्‍टेज मैच का हिस्‍सा बनेंगे।

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव 
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच 24 अक्‍टूबर को खेला जाएगा मुकाबला
  • भारत-पाकिस्‍तान के बीच रविवार को दुबई में खेला जाएगा मुकाबला
  • ये खिलाड़ी पहली बार भारत-पाकिस्‍तान मैच का हिस्‍सा बन सकते हैं

नई दिल्‍ली: India (IND) vs Pakistan (PAK) T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्‍तान के बीच 24 अक्‍टूबर को दुबई में टी20 वर्ल्‍ड कप का मुकाबला खेला जाना है। ग्रुप 2 के इस मुकाबले की सीधी सी बात यह है कि रोमांच की हदें पार होंगी। इस मुकाबले में भावनाओं पर नियंत्रण करना नामुमकिन पड़ता है। बड़ी बात यह है कि भारत और पाकिस्‍तान दो साल बाद आपस में मैच खेलने वाले हैं, तो फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। इस मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों पर दबाव किस कदर होता है, यह बताने की जरूरत भी नहीं। 

कई क्रिकेट दिग्‍गज कह चुके हैं कि मैच के दिन जो टीम दबाव अच्‍छे से झेल गई, जीत उसी की होगी। इससे अंदाजा लगाना आसान है कि प्रत्‍येक खिलाड़ी अपार दबाव में रहेगा। इस बार कुछ नया देखने को मिलने वाला है। दोनों टीमों में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहली बार भारत-पाक हाईवोल्‍टेज मैच का हिस्‍सा बनेंगे। उन्‍हें पहली पता चलेगा कि दबाव क्‍या होता है। वैसे, यह तो प्‍लेइंग 11 पर निर्भर करेगा कि मैच में किसे अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिला है। मगर हम आपको उन खिलाड़‍ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पहली बार इस हाईवोल्‍टेज मैच का हिस्‍सा बनेंगे। 

चलिए जानते हैं उनके बारे में:

1) सूर्यकुमार यादव - आईपीएल सनसनी बनते हुए टीम इंडिया में एंट्री करने वाले स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव पहली बार भारत-पाकिस्‍तान मैच का हिस्‍सा होंगे। मुंबई के इस बल्‍लेबाज ने अब तक 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 139 रन बनाए हैं। सूर्या की कोशिश पाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने की होगी।

2) इशान किशन - आईपीएल में अपनी आक्रामक शैली के कारण मशहूर इशान किशन भी पहली बार भारत-पाक मैच का अनुभव प्राप्‍त करेंगे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अब तक केवल 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें एक अर्धशतक के बल पर 80 रन बनाए हैं।

3) वरुण चक्रवर्ती - भारत के रहस्‍यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी इस हाईवोल्‍टेज मैच का पहली बार अनुभव प्राप्‍त करेंगे। वरुण चक्रवर्ती को टूर्नामेंट में तुरुप का इक्‍का माना जा रहा है। वरुण ने अब तक 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और दो विकेट लिए हैं।

4) राहुल चाहर - भारतीय टीम के लेग स्पिनर राहुल चाहर पहली बार इस मैच का हिस्‍सा बनेंगे। राहुल चाहर भी जानेंगे कि भारत-पाकिस्‍तान मैच में दबाव क्‍यों होता है। राहुल चाहर ने अब तक 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें सात विकेट लिए हैं।

5) शार्दुल ठाकुर - लॉर्ड ठाकुर के नाम से मशहूर शार्दुल ठाकुर अब ऐसे मैच के पहली बार साक्षी बनेंगे, जिसमें भावनाएं खेल से भी ऊपर तैरती हैं। शार्दुल ठाकुर ने अब तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 31 विकेट लिए हैं।

6) मोहम्‍मद रिजवान - पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने बेशक पिछले कुछ समय में दमदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वह पहली बार भारत-पाक मैच का हिस्‍सा बनेंगे, तो निश्चित ही दबाव महसूस करेंगे। रिजवान ने अब तक 43 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और आठ अर्धशतकों की मदद से 1065 रन बनाए हैं।

7) हैरिस राउफ - पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हैरिस राउफ भी पहली बार इस महामुकाबले का हिस्‍सा बनेंगे। 5 फीट 11 इंच लंबे कद के गेंदबाज ने अब तक 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 28 विकेट चटकाए हैं।

8) मोहम्‍मद वसीम - पाकिस्‍तान के युवा ऑलराउंडर से टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है। मगर टूर्नामेंट के पहले मैच में वह बेहद दबाव में होंगे क्‍योंकि पहली बार वह भारत का सामना करेंगे। वसीम ने अब तक 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2 विकेट चटकाए हैं।

9) हैदर अली - पाकिस्‍तान के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हैदर अली भी पहली बार इस महामुकाबले का दबाव महसूस करने वाले हैं। हैदर अली ने 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 256 रन बनाए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर