इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा, झूलन की हुई वापसी, पहली बार इस खिलाड़ी को मिला मौका

India Women cricket team: इंग्‍लैंड दौरे पर तीन वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हुई। महिला विश्‍व कप के बाद झूलन गोस्‍वामी की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई। जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को एक साल से ज्‍यादा समय बाद वनडे टीम में मौका मिला।

India Women Cricket team
भारतीय महिला क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की
  • झूलन गोस्‍वामी की महिला विश्‍व कप के बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई
  • किरण नवगिरे को पहली बार राष्‍ट्रीय टी20 टीम में जगह मिली है

नई दिल्‍ली: इंग्‍लैंड दौरे पर अगले महीने तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए शुक्रवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है। जहां एक तरफ माना जा रहा था कि अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी का अंतरराष्‍ट्रीय करियर 2022 महिला क्रिकेट वनडे वर्ल्‍ड कप के साथ समाप्‍त हो गया, तो यह सच्‍चाई नहीं है। क्रिकेट फैंस को जानकर खुशी होगी कि झूलन गोस्‍वामी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की है।

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज शुक्रवार को कलाई में चोट के कारण द हंड्रेड से बाहर हुईं, लेकिन उन्‍हें इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज दोनों के लिए चुना गया है। याद दिला दें कि जेमिमा रॉड्रिग्‍ज का 2022 महिला वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में चयन नहीं हुआ था। वो एक साल से ज्‍यादा समय के बाद राष्‍ट्रीय वनडे टीम में वापसी करेंगी। 

इसके अलावा इस साल महिला टी20 चैलेंज में अपनी शक्तिशाली बल्‍लेबाजी से प्रभावित करने वाली किरण नवगिरे को पहली बार राष्‍ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। किरण का चयन टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए किया गया है। भारतीय टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में होगी। वहीं स्‍मृति मंधाना उप-कप्‍तान की भूमिका निभाएंगी।

टी20 स्‍क्‍वाड : हरमनप्रीत कौर (कप्‍तान), स्‍मृति मंधाना (उप-कप्‍तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्‍त्राकर, जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, स्‍नेह राणा, रेनुका ठाकुर, मेघना सिंह, राधा यादव, एस मेघना, तानिया भाटिया, राजेश्‍वरी गायकवाड़, डी हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, ऋचा घोष और किरण नवगिरे।

वनडे स्‍क्‍वाड: हरमनप्रीत कौर (कप्‍तान), स्‍मृति मंधाना (उप-कप्‍तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, यस्तिका भाटिया, पूजा वस्‍त्राकर, स्‍नेह राणा, रेनुका ठाकुर, मेघना सिंह, राजेश्‍वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, डी हेमलता, सिमरन दिल बहादुर, झूलन गोस्‍वामी और जेमिमा रॉड्रिग्‍ज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर