IND vs ENG: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड की होगी भिड़ंत, इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती हैं दोनों टीमें

भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज दुबई में अभ्‍यास मैच खेला जाएगा। जानें, दोनों किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं।

eoin morgan and virat kohli
इयोन मोर्गन और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का अभ्‍यास मैच आज
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच अभ्‍यास मैच दुबई में खेला जाएगा
  • दोनों टीमें इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभालती हुई नजर आ सकती हैं

भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज दुबई के आईसीसी एकेडमी ओवल मैदान में टी20 वर्ल्‍ड कप का 11वां अभ्‍यास मैच खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। दोनों ही टीमों में कई मैच विजेता खिलाड़ी शामिल है और ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्‍मीद है। दोनों टीमों के खिलाड़ी अभ्‍यास मैच में अपना दम दिखाना चाहेंगे ताकि प्‍लेइंग 11 की पहली पसंद बन सके।

India vs England T20 Match Live Cricket Score

ध्‍यान दिला दें कि भारत को अपनी आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में श्रीलंका के हाथों 1-2 की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। वहीं इंग्‍लैंड ने अपनी आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पाकिस्‍तान को 2-1 से मात दी थी। याद हो कि भारत ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 का खिताब जीता था। इंग्‍लैंड ने 2009 में खिताब अपने नाम किया था।

बराबरी की टक्‍कर

आंकड़ों के लिहाज से बात करें तो भारत और इंग्‍लैंड के बीच अब तक कुल 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम ने अब तक 10 जबकि इंग्‍लैंड ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है। भारतीय खिलाड़‍ियों ने हाल ही में आईपीएल खेला है तो उन्‍हें यूएई की पिचों का अंदाजा हो चुका है। वहीं इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़‍ियों ने आईपीएल के दूसरे चरण से अपना नाम वापस लिया था। अभ्‍यास मैच के जरिये परिस्थितियों में खुद को ढालने का उनके पास अच्‍छा मौका है।

पिच रिपोर्ट

आईसीसी एकेडमी ओवल की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार है और यहां बड़ा स्‍कोर बनते देखा जा सकता है। मैच के दूसरे हाफ में तेज गेंदबाजों को हल्‍की मदद मिलने की उम्‍मीद है जबकि स्पिनर्स मिडिल ओवर्स में अपना जलवा बिखेर सकते हैं। यहां पहली पारी का औसत स्‍कोर 200 रन है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत-इंग्‍लैंड मैच में रन की बारिश होने की संभावना है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11 (IND-ENG Predicted Playing XI)

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 (India's Probable Playing XI)

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

इंग्‍लैंड की संभावित प्‍लेइंग 11 (England's Probable Playing XI)

जॉनी बेयरस्‍टो, जेसन रॉय, डेविड मालन, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), जोस बटलर, लियाम लिविंगस्‍टोन, मोइन अली, आदिल राशिद, क्रिस वोक्‍स, टायमल मिल्‍स, क्रिस जॉर्डन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर