ICC Test Ranking: टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हुआ फायदा, भारतीय खिलाड़ी अपनी जगह रहे कायम

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 01, 2021 | 17:17 IST

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फायदा हुआ है वहीं भारतीय खिलाड़ी अपनी जगह बरकरार रखने में सफल हुए हैं।

Shaheen-Shah-Afridi
शाहीन शाह अफरीदी 
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह को हुआ टेस्ट रैंकिंग में नुकसान
  • पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने लगाई ऊंची छलांग, टॉप-5 में पहुंचे शाहीन अफरीदी
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेले थे विराट, रोहित और बुमराह

दुबई: आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी में जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी में अपने अपने स्थान पर बने हुए हैं। रोहित पांचवें, कोहली छठे और अश्विन दूसरे स्थान पर हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान गिरकर दसवें स्थान पर हैं।

अश्विन को छोड़कर भारत के बाकी तीनों खिलाड़ी कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं थे। पहला टेस्ट खेलकर मैन आफ द मैच रहे श्रेयस अय्यर 105 और 65 रन की पारियां खेलकर बल्लेबाजी रैंकिंग में 75वें स्थान पर हैं। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल छह पायदान चढकर 66वें और रिद्धिमान साहा नौ पायदान चढकर 99वें स्थान पर हैं।

जडेजा को हुआ दो स्थान का फायदा
रविंद्र जडेजा गेंदबाजों की सूची में दो पायदान चढकर 19वें स्थान पर हैं। वह हरफनमौलाओं की सूची में भी दूसरे स्थान पर हैं। अश्विन हरफनमौलाओं में तीसरे और बल्लेबाजों में 79वें स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के लिये टॉम लैथम 14वें से नौंवे स्थान पर पहुंच गए जिन्होंने 95 और 52 रन की पारियां खेली। गेंदबाजों में काइल जैमीसन नौवें स्थान पर हैं। टिम साउदी तीसरे स्थान पर हैं और अश्विन से एक अंक ही पीछे हैं।

टॉप-5 में पहुंचे शाहीन अफरीदी
श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच गॉल में खत्म हुए पहले टेस्ट के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहली बार शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट आठ विकेट जीता। अफरीदी ने इस मैच में सात विकेट लिये और वह तीन पायदान चढकर पांचवें स्थान पर आ गए। तेज गेंदबाज हसन अली भी पांच पायदान चढकर 11वें स्थान पर हैं।

आबिद अली ने लगाई 20 पायदान की छलांग
बल्लेबाजों में आबिद अली भले ही दोनों पारियों में शतक बनाने से चूक गए हों लेकिन 133 और 91 रन बनाकर 20वीं रैंकिंग पर हैं। उन्हें 20 पायदान का फायदा हुआ। बांग्लादेश के लिये मुशफिकुर रहीम चार पायदान चढकर 19वें और लिटन दास 26 पायदान चढकर 31वें स्थान पर हैं।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर