Cricketers of the Month: आईसीसी ने महीने के बेस्ट क्रिकेटर का किया ऐलान, जानिए किसने मारी बाजी

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 11, 2021 | 18:12 IST

ICC Player of the Month awards for July: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जुलाई महीने के बेस्ट क्रिकेटर्स की घोषणा कर दी है।

Shakib al Hasan and Stafanie Taylor
शाकिब अल हसन और स्टेफनी टेलर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जुलाई के बेस्ट क्रिकेटर्स का ऐलान हो गया है
  • शाकिब और स्टेफनी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए
  • शाकिब खेल के तीनों प्रारूपों में खूब चमके

दुबई: बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर को बुधवार को क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का जुलाई महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। खेल के तीनों प्रारूपों में शाकिब के योगदान से बांग्लादेश ने पिछले महीने जिंबाब्वे के खिलाफ श्रृंखला जीती थी। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे एक दिवसीय में जिंबाब्वे पर बांग्लादेश की तीन विकेट की जीत के दौरान शाकिब ने नाबाद 96 रन की पारी खेली थी।

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शाकिब ने तीन विकेट चटकाए थे। बांग्लादेश ने जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला भी जीती थी। वह आईसीसी पुरुष टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक आलराउंडर भी बन गए हैं। शाकिब ने जुलाई के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में आस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और वेस्टइंडीज के हेडन वाल्श जूनियर को पछाड़ा।

वेस्टइंडीज ने टेलर की अगुआई में पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को एक दिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में हराया। वह टीम की अपनी साथी हेली मैथ्यूज और पाकिस्तान की फातिमा सना को पछाड़कर महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर बनीं।

पाकिस्तान के खिलाफ चार एक दिवसीय मैचों में टेलर ने 79.18 के स्ट्राइक रेट से 175 रन बनाने के अलावा 3.72 की इकोनॉमी रेट से तीन विकेट चटकाए। वह जुलाई में आईसीसी की महिला एक दिवसीय बल्लेबाजों और आलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष पर थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर