हीथर नाइट ने भारत के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी, वनडे क्रिकेट में हासिल की गजब की उपलब्धि

Heather Knight: इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हीथर नाइट ने शनिवार को भारत के खिलाफ एक गजब की उपलब्धि हासिल की है। नाइट ने वनडे क्रिकेट में 3,000 रन पूरे कर लिए हैं।

heather knight
हीथर नाइट 

मुख्य बातें

  • हीथर नाइट ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में खेली शानदार पारी
  • हीथर नाइट ने वनडे क्रिकेट में 3,000 रन पूरे कर लिए हैं
  • हीथर नाइट वनडे क्रिकेट में 3,000 रन पूरे करने वाली चौथी इंग्लिश महिला खिलाड़ी बनी

वार्सेस्‍टर: इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच वोर्सेस्‍टर में सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे मैच खेला जा रहा है। इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट ने भारत के खिलाफ शनिवार को 46 रन की शानदार पारी खेली और एक बेहद खास उपलब्धि हासिल की। नाइट ने 71 गेंदों में चार चौके की मदद से 46 रन बनाए। नाइट ने जैसे ही 37वां रन पूरा किया, तो अपने वनडे करियर में 3,000 रन पूरे कर लिए।

हीथर नाइट वनडे में 3,000 रन का आंकड़ा पार करने वाली इंग्‍लैंड की चौथी जबकि दुनिया की 15वीं महिला बल्‍लेबाज बनी। नाइट ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे 46 रन बनाए और हरमनप्रीत कौर की गेंद पर शिखा पांडे को कैच थमाकर पवेलियन लौटी। दाएं हाथ की इंग्लिश महिला बल्‍लेबाज के 107 मैचों में 1 शतक और 21 अर्धशतक की मदद से कुल 3009 रन हो गए हैं।

नाइट जब क्रीज पर आईं तब इंग्‍लैंड का स्‍कोर 1 रन पर एक विकेट था। नाइट ने सबसे पहले ओपनर लॉरेन विनफील्‍ड हिल (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। स्‍नेह राणा ने हिल को पांडे के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद नाइट ने नाट सिवर (49) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी करके टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले मैच में नाइट अर्धशतक पूरा करने से चूक गईं।

इंग्‍लैंड की चौथी महिला खिलाड़ी बनीं

बता दें कि इंग्‍लैंड की तरफ से सबसे ज्‍यादा वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्‍तान चार्लोट एडवर्ड्स के नाम दर्ज है। उन्‍होंने 191 मैचों में 9 शतक और 46 अर्धशतकों की मदद से 5992 रन बनाए। इसके बाद क्‍लेयर टेलर 126 वनडे में 8 शतक और 23 अर्धशतकों की मदद से 4104 रन बनाकर दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज साराह टेलर 126 मैचों में 7 शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से 4056 रन बनाकर तीसरे स्‍थान पर जमी हुई हैं। इसके बाद नाइट इंग्‍लैंड की तरफ से चौथी सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली महिला बल्‍लेबाज बन गई हैं।

वनडे में मिताली का 'राज'

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वनडे कप्‍तान मिताली राज के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। मिताली राज ने 217 वनडे में 7 शतक और 57 अर्धशतक की मदद से 7229 रन बनाए हैं। वहीं हीथर नाइट वनडे क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में 15वें स्‍थान पर है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर