श्रीलंका को 103 रन से हराने के बावजूद खुश नहीं बांग्लादेशी कप्तान, बोले- अगर खिलाड़ी ऐसा करेंगे तब खुशी होगी

Tamim Iqba on Ban vs SL 2nd ODI: बांग्लादेश ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में करारी शिकस्त दी। हालांकि, बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल जीत के बावजूद खुश नहीं हैं।

Bangladesh cricket team
बांग्लादेश क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया दूसरे वनडे वर्षा से बाधित रहा। बांग्लादेश ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाजी मुश्फिकुर रहीम (125) की शानदार की बदौलत 48.1 ओवर में 246 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 9 विकेट पर 141 रन बना पाई और बांग्लादेश को डकवर्थ लिविस नियम के हिसाब से 103 रन से जीत मिल गई। हालांकि, बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल बड़ी जीत मिलने के बाद बावजूद खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि अभी भी कुछ चीजों पर काम करने की जरूरत है। साथ ही तमीम ने बताया कि उन्हें ज्यादा खुशी कब होगी? बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने 33 रन से विजय हासिल की थी। 

'200 तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था'

श्रीलंका को दूसरे वनडे में मात देने के बाद तमीम इकबाल ने कहा कि हम भाग्यशाली रहे, जो शुरुआती दो मैच जीत लिए। हमने अभी तक परफेक्ट गेम नहीं खेला है। हमने बीच में बहुत सारे विकेट गंवा दिए और 200 के स्कोर तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था। लेकिन महमूदुल्लाह (41) और मुश्फिकुर ( चौथे विकेट के लिए 87 रन की अहम साझेदारी ) ने बहुत अच्छा खेला, जिसकी वजह से हमें ठीक-ठाक स्कोर खड़ा कर लिया। लेकिन मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी स्पेशल रही। तस्कीन अहमद (सैफुद्दीन के चोटिल होने पर कनकशन रिप्लेसमेंट) शॉर्ट नोटिस पर आए और मेहदी हसन ने अच्छी गेंदबाजी की।

तमीम को खिलाड़ियों से इस चीज की उम्मीद

तमीम ने आगे कहा कि हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग दूसरे वनडे में बहुत अच्छा थी। लेकिन हमने अब तक दमदार परफेक्ट परफॉर्मेंस नहीं दी है। हमें अपनी फील्डिंग में और सुधार करना चाहिए और कैच नहीं टपकाने चाहिए, जिससे मैच को बदलने में मदद मिलेगी। अगर हम ऐसे कैचों को पकड़ते हैं तो मुझे बतौर कप्तान बेहद खुशी होगी। वहीं, श्रीलंका के कप्तान कुसल परेरा ने हार पर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह बहुत निराशाजनक है। दोनों मैच में मध्यक्रम ध्वस्त हो गया और अनुभव की कमी ने हमें नुकसान पहुंचाया। हमें गंभीरता से इसपर ध्यान की आवश्यकता है। खिलाड़ियों को अपनी ताकत पर विश्वास करना होगा और निडरता के साथ क्रिकेट खेलना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर