गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा- श्रीलंका दौरे पर इस खिलाड़ी को होना चाहिए भारतीय कप्तान

Deepak Chahar picks Indian captain for SL tour: श्रीलंका दौरे पर भारत की सीमित ओवर क्रिकेट टीम का कप्तान कौन होगा ये एक बड़ा सवाल है। दीपक चाहर ने अपनी पसंद बता दी है।

Deepak Chahar
Deepak Chahar  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

पहली बार भारत की दो सीनियर टीमें अलग-अलग देशों में अलग-अलग प्रारूपों में सीरीज खेलेंगी। विराट और रोहित जैसे दिग्गजों की मौजूदगी में टेस्ट टीम इंग्लैंड में खेल रही होगी जबकि श्रीलंका में सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए वनडे-टी20 स्पेशलिस्ट से भरी टीम जलवा बिखेरेगी। ऐसे में बस सवाल यही है कि श्रीलंका में भारत का कप्तान कौन होगा? टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपनी पसंद बताई है।

दीपक चाहर पिछले एक साल में काफी प्रभावित करने में सफल हुए हैं। भारत की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के वो भी सदस्य होंगे जब टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी। सबके मन में यही सवाल है कि जब विराट और रोहित इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे होंगे तो भला श्रीलंका में सीमित ओवर क्रिकेट टीम की अगुवाई कौन करेगा। दीपक चाहर ने भारत के सीनियर ओपनर शिखर धवन को अपनी पसंद बताया है।

'टाइम्सऑफइंडिया.कॉम' से बातचीत करते हुए पेसर दीपक चाहर ने कहा, "शिखर भाई सही पसंद होंगे (कप्तान के लिए)। वो लंबे समय से खेल रहे हैं और उनको काफी अनुभव है। मेरा मानना यही है कि सीनियर खिलाड़ी कप्तान बने। क्योंकि साथी खिलाड़ी भी सीनियर खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं और इमानदारी से उनकी बात मानते भी हैं। खिलाड़ियों को अपने कप्तान का सम्मान करना चाहिए। वो (धवन) सही पसंद रहेंगे।"

शिखर धवन आईपीएल में कुछ साल पहले थोड़े समय के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन उनको ज्यादा दिनों तक वो काम रास नहीं आया था। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अगर उनको ये जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो क्या वो इसे लेते हैं, क्योंकि हाल ही में आईपीएल के दौरान वो जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दिए हैं और आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। वो नहीं चाहेंगे कि कोई भी दबाव उनकी लय को बिगाड़ने का काम करे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर