India vs New Zealand: हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर आई ताजा खबर

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 27, 2021 | 22:56 IST

India vs New Zealand, Hardik Pandya fitness news: भारत को टी20 विश्व कप 2021 में अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। क्या इस मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या खेल पाएंगे। उनकी चोट व फिटनेस को लेकर ताजा खबर आई है।

Hardik Pandya Fitness update
हार्दिक पांड्या को लेकर ताजा खबर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • क्या भारत-न्यूजीलैंड विश्व कप मैच में खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या
  • हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर आया ताजा अपडेट
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को खेला जाएगा अहम मुकाबला

IND vs NZ, Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या ने महीनों बाद बुधवार को पहली बार नेट में गेंदबाजी की जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप मैच के लिये टीम में बतौर आल राउंडर उनकी वापसी की संभावनायें बढ़ गयी हैं। अगर उन्हें टीम में चुना जाता है तो भारत को जरूरी छठे गेंदबाज का विकल्प मिल जायेगा।

भारत को सुपर 12 के शुरूआती मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जिससे टीम के लिये न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीतना जरूरी है। हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया था। हार्दिक ने अंतिम बार जुलाई में श्रीलंका श्रृंखला में गेंदबाजी की थी और मुंबई इंडियंस के लिये इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में एक भी ओवर नहीं डाला था।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक के कंधे में चोट भी लग गयी थी और स्कैन के लिये जाने के कारण वह भारत की पारी के बाद मैदान में नहीं उतर सके थे। बुधवार को हार्दिक ने स्ट्रेंथ एंव कंडिशनिंग कोच सोहुम देसाई और फिजियो नीतिन पटेल के मार्गदर्शन में ‘फिटनेस ड्रिल’ की।
इसके बाद उन्होंने नेट पर भुवनेश्वर कुमार और शारदुल ठाकुर को करीब 20 मिनट तक गेंदबाजी की।

भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटोर महेंद्र सिंह धोनी भी हार्दिक को अभ्यास करते देख रहे थे। हार्दिक ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन का सामना किया। पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेले थे लेकिन आठ गेंद में महज 11 रन बनाकर उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके। फिटनेस चिंताओं के कारण टी20 विश्व कप के लिये चुनी गयी टीम में हार्दिक को शामिल किये जाने के बाद काफी आलोचना हुई थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर