हार्दिक पांड्या ने ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों की खटिया खड़ी की, बनाया अपना सर्वश्रेष्‍ठ वनडे स्‍कोर

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में नाबाद 92 रन की उम्‍दा पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है। भारतीय टीम ने 300 रन का आंकड़ा पार किया।

hardik pandya
हार्दिक पांड्या 

मुख्य बातें

  • हार्दिक पांड्या ने तीसरे वनडे में नाबाद 92 रन की पारी खेली
  • हार्दिक पांड्या के वनडे करियर का यह तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है
  • हार्दिक पांड्या ने जडेजा के साथ 150 रन की साझेदारी की

कैनबरा: टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मैच दर मैच अपनी उपयोगिता साबित की है। पांड्या ने बुधवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में नाबाद 92 रन की उम्‍दा पारी खेली और भारत को 50 ओवर में 302/5 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा (66*) की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 303 रन का लक्ष्‍य रखा है।

बता दें कि हार्दिक पांड्या का अपने वनडे करियर में यह सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है। उन्‍होंने बुधवार को धुआंधार पारी खेली और 76 गेंदों में सात चौके व एक छक्‍के की मदद से नाबाद 92 रन बनाए। पांड्या ने जडेजा के साथ भारत के लिए छठे विकेट की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी की। दोनों ने तीसरे वनडे में छठे विकेट के लिए 150* रन की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई और अंतिम 5 ओवरों में 75 रन ठोंक दिए।

ऐसा रहा हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

मौजूदा वनडे सीरीज टीम इंडिया के लिए बिलकुल भी अच्‍छी नहीं बीती है। वह पहले दो वनडे में मात खाकर सीरीज में 0-2 से पीछे है। पांड्या ने पहले वनडे में 90, दूसरे में 28 और तीसरे में नाबाद 92 रन बनाए। उन्‍होंने सीरीज में 105 की औसत से कुल 210 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 114.75 का रहा। इस दौरान उनके बल्‍ले से 15 चौके और छह छक्‍के भी निकले। बता दें कि भारत को पहले वनडे में 66 जबकि दूसरे वनडे में 51 रन से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

बता दें कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने तीसरे व अंतिम वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और शिखर धवन (16) पवेलियन लौटने वाले पहले बल्‍लेबाज रहे। उन्‍हें सीन एबॉट ने एश्‍टन आगर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद शुभमन गिल (33) ने अच्‍छी शुरूआत हासिल की, लेकिन इसे बड़ी पारी में तब्‍दील करने में नाकाम रहे। एगर ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। श्रेयस अय्यर (19) फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और जंपा की गेंद पर लाबुशेन को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

केएल राहुल (5) एक बार फिर फ्लॉप रहे और आगर की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए। कप्‍तान विराट कोहली (63) को हेजलवुड ने कैरी के हाथों झिलवाकर भारत को पांचवां झटका दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने उम्‍दा पारियां खेलकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर