AUSvIND:श्रेयस अय्यर ने बताया, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में किस वजह से गंवाई वनडे सीरीज 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के युवा बल्लेबाद श्रेयस अय्यर ने बताया है कि टीम इंडिया को क्यों मिली सीरीज में हार।

Shreyas iyer
श्रेयस अय्यर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत शुरुआती दो वनडे में ही गंवा चुका है वनडे सीरीज
  • भारत गंवा चुका लगातार पांच वनडे मैच, आज खेला जाएगा सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच
  • साख बचाने का विराट सेना के पास है ये आखिरी मौका

कैनबरा: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार को कैनबरा में खेला जाएगा। शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने के बाद सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया के लिए यह साख बचाने का मौका है। पहले दोनों ही मैच हाई स्कोरिंग रहे हैं जहां मेजबान टीम मेहमान टीम पर भारी पड़ी है। दोनों ही मैचों में भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा कर पाने में असफल रही। ऐसे में तीसरे और आखिरी वनडे से पहले टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया की सीरीज गंवाने की वजह का खुलासा किया है। 

मैच की पिच और अभ्यास पिच में था बड़ा अंतर
टीम इंडिया की हार की एक अहम वजह का खुलासा करते हुए अय्यर ने कहा है कि भारतीय टीम को अभ्यास के लिए ऑस्ट्रेलिया में जो पिचें मुहैया कराई गईं वो मैच की पिचों से बेहद भिन्न थीं।इस बारे में अय्यर ने कहा, हम दुबई से सीधे ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे। जहां की पिचों में ऑस्ट्रेलिया जैसा उछाल नहीं था और यहां पहुंचने के बाद हमने जिन पिचों पर अभ्यास किया वो मैच के लिए मुहैया कराई गई पिचों से बेहद अलग थीं।

मध्यम क्रम के बल्लेबाज ने कहा, खिलाड़ियों को परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा सा वक्त लगता है। यह एक चुनौतीपूर्ण काम होता है और बेहद तेजी के साथ ऐसा करना होता है वो भी मैदानी परिस्थितियों से बिलकुल अलग रहते हुए। 

14 दिन का क्वारंटीन पीरियड होता है थकान भरा
उन्होंने सीरीज से पहले खिलाड़ियों के 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड के बारे में कहा कि मानसिक तौर पर खुद को एक कमरे में बंद कर लेना और केवल अभ्यास के लिए बाहर निकलना मानसिक तौर पर बेहद थकानभरा होता है। उन्होंने कहा, जब हम ऑस्ट्रेलिया आए तो यह मुश्किल भरा था। लेकिन हम प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं और हमें कुछ मैच इन परिस्थितियों में भी खेलने के लिए मिल रहे हैं इसलिए हम किसी तरह की शिकायत भी नहीं कर सकते। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर