तेज गेंदबाज टी नटराजन ने किया अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, ऐसे पूरा किया सपना 

तेज गेंदबाज टी नटराजन को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में डेब्यू करने का मौका मिल गया।

T Natrajan
टी नटराजन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे के लिए टीम में भारत ने किए 4 बदलाव
  • तेज गेंदबाज टी नटराजन को मिला है इंटरनेशनल डेब्यू का मौका
  • आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन के बाद मिली टीम इंडिया में जगह

कैनबरा: आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले 27 वर्षीय तेज गेंदबाज टी नटराजन को विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल कर लिया। इसके साथ ही उन्हें वो मौका मिल गया जिसका सपना जिसका सपना हर युवा खिलाड़ी संजोता है। वो भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट खेलने वाले 232वें क्रिकेट खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले इसी साल पृथ्वी शॉ(231) और मयंक अग्रवाल(230) ने भी वनडे डेब्यू किया था। 

टी नटराजन ने आईपीएल 2020 में अपनी शानदार गेंदबाजी और सटीक यॉर्कर्स से सभी को प्रभावित किया था। हालांकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई शुरुआती टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने के बाद उन्हें वनडे टीम में जगह दी गई। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उन्हें नवदीप सैनी के बैकअप के रूप में वनडे टीम में भी जगह दी गई। हालांकि शुरुआती दो मैचों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन टीम इंडिया के सीरीज गंवाने के बाद तीसरे मैच में उन्हें नवदीप सैनी की जगह दी गई। 

टी नटराजन को पहचान साल 2016 में तमिलनाडु प्रीमियर लीग से मिली थी। इस टूर्नामेंट के दौरान डिंडीगुल ड्रैगन्स और एलबर्ट टुटी पैट्रियॉट्स के बीच खेले गए मैच में हुए सुपर ओवर में लगातार छह गेंद यॉर्कर डालकर उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। इसके बाद 2017 में आईपीएल नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। इस दौरान 6 मैच में 9.07 की इकोनॉमी से रन खर्च किए थे। हालांकि इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने नटराजन को अपनी टीम में शामिल कर लिया। 

आईपीएल 2020 में ऐसा रहा प्रदर्शन
आईपीएल 2020 में नटराजन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 16 मैच में 31.50 की औसत और 8.02 इकोनॉमी के साथ 16 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 2 विकेट रहा। साल 2018 और 2019 में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर