IPL 2021: गौतम गंभीर ने बताया यूएई में किस आईपीएल टीम को मिलने वाला है जबरदस्त फायदा

Gautam Gambhir on IPL 2021 favourite team in UAE: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने बताया है कि यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का किस टीम को फायदा मिलेगा।

Gautam Gambhir on IPL 2021:
Gautam Gambhir on IPL 2021 

मुख्य बातें

  • गौतम गंभीर ने बताया आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में किसको होगा फायदा
  • दुबई और अबु धाबी में खेले जाने हैं आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबले
  • क्या डिफेंडिंग चैंपियंस का यूएई में बदल जाएगा अंदाज

आईपीएल 2021 का आयोजन कोविड मामलों के कारण पूरा नहीं हो पाया था। इसके बाद टूर्नामेंट को स्थगित किया गया और अब इसी हफ्ते से बाकी बचे मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जाएगा। टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। क्या जगह बदलने से किसी टीम के प्रदर्शन में कोई बदलाव आएगा और क्या अंक तालिका की स्थिति बदल जाएगी? पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया कि वो कौन सी टीम होगी जिसको यूएई में खेलने का फायदा मिलेगा।

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को यूएई में खेलने का फायदा मिलेगा। गौतम गंभीर का मानना है कि यूएई का वातावरण मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को सूट करता है। उन्होंने कहा, "वे ऐसे माहौल में खेलेंगे जहां वे आमतौर पर नहीं खेलते हैं। चेपक और दिल्ली में वातावरण वानखेड़े से पूरा अलग है। वे ऐसे माहौल में खेलेंगे जो तेज गेंदबाजी के लिए सूट करता है।"

ये हैं कुछ खास वजह

गंभीर ने यूएई के हालात और गेंद के स्विंग संबंधी कारण को समझाते हुए कहा, "यहां स्विंग भी होती है तो तेज गेंदबाज खतरनाक साबित हो सकते हैं। मुंबई चाहता है कि गेंद स्विंग करे और उनके पास ऐसे गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं जो उनके लिए फायदेमंद होगा। उनके बल्लेबाज भी चाहते हैं कि गेंद बल्ले पर आए। रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी चेपक में संघर्ष करते हैं।"

ताबड़तोड़ होगी मुंबई की शुरुआत

इसके अलावा गौतम गंभीर ने ये भी साफ किया कि मुंबई इंडियंस यूएई में शुरुआत से ही ताबड़तोड़ अंदाज में खेलती दिखेगी, इसकी वजह है अंक तालिका। गौतम गंभीर ने इस बारे में कहा, "वे (मुंबई इंडियंस) अबु धाबी या दुबई में संघर्ष नहीं करेंगे। यही कारण है कि मुझे लगता है मुंबई को फायदा मिलेगा। वह धीमी शुरूआत नहीं करेंगे क्योंकि उनके पास सात मुकाबले हैं और उन्हें क्वालीफाई करने के लिए पांच मैच जीतने होंगे।"

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने अभियान की शुरूआत तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 19 सितंबर को दुबई में होने वाले मुकाबले से करेगी। धोनी की टीम इस बार अंक तालिका में अच्छी स्थिति में है और लगातार वे शीर्ष-4 में बने हुए हैं। इसलिए ये मुकाबला काफी कड़ा होने की उम्मीद है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर