'हमने केएल राहुल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा', धाकड़ बल्लेबाज के बारे में गौतम गंभीर ने ऐसा क्यों कहा

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 13, 2021 | 14:17 IST

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि हमने अभी तक केएल राहुल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा।

KL Rahul and Gautam Gambhir
केएल राहुल और गौतम गंभीर (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में होगा
  • केएल राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान हैं
  • राहुल को लेकर गंभीर ने अहम बात कही

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने के एल राहुल से आईपीएल के बाकी सत्र में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए कहा है कि तीनों सत्र में 50 से ऊपर की औसत के बावजूद अभी तक उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है। पंजाब किंग्स के कप्तान राहुल ने इस साल सात मैचों में 66 की औसत से रन बनाये हैं। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल मई में स्थगित हो गया था जो अब यूएई में रविवार से फिर शुरू होगा।

'वह ऐसा एक सत्र खेल सकता है, जैसा कभी...'

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘गेम प्लान’ में कहा, 'हमने अभी के एल राहुल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है। उसने रन बनाये हैं लेकिन हमने यह नहीं देखा कि वह बल्लेबाजी में क्या हासिल कर सकता है।' उन्होंने कहा, 'वह ऐसा एक सत्र खेल सकता है, जैसा कभी विराट कोहली ने खेला था। वह सीमित ओवरों का ऐसा क्रिकेटर है जो एक सत्र में बेहतरीन स्ट्राइक रेट से दो, तीन शतक बना सकता है।' राहुल इस सत्र में सात आईपीएल मैचों में 331 रन बना चुके हैं जिनमें चार अर्धशतक शामिल है। वह आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

'हालात बुमराह और बोल्ट के अनुकूल होंगे'

दूसरी टीमों के बारे में गंभीर ने कहा कि यूएई के हालात गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के अनुकूल हैं। मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स पहले मैच में रविवार को आमने सामने होंगे। गंभीर ने कहा, 'चेपॉक या दिल्ली के हालात को देखो तो वे वानखेड़े से बिल्कुल अलग हैं। मुझे लगता है कि वहां के हालात मुंबई के तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के अनुकूल होंगे। उन्हें स्विंग मिलेगी और वे खतरनाक साबित होंगे।'

'विराट और डिविलियर्स को रन बनाने होंगे'

आरसीबी और भारत के कप्तान विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा, 'विराट के लिये अलग तरह की चुनौती है क्योंकि पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने के बाद उसे तुरंत टी20 प्रारूप में खेलना है। उसे बीच में समय ही नहीं मिला। आरसीबी को प्लेआफ के लिये क्वालीफाई करना है तो विराट और एबी डिविलियर्स को रन बनाने होंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर