टी20 वर्ल्‍ड कप में कौन से दो गेंदबाज होंगे टीम इंडिया के लिए सबसे जरूरी? गौतम गंभीर ने किया खुलासा

Gautam Gambhir on Varun Chakravarthy: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि आगामी टी20 विश्‍व कप में वरुण चक्रवर्ती का विभिन्‍न प्रकार से उपयोग किया जा सकता है। उन्‍होंने साथ ही बताया कि कौन से दो गेंदबाज भारत के लिए महत्‍वपूर्ण हैं।

gautam gambhir
गौतम गंभीर 
मुख्य बातें
  • भारत टी20 विश्‍व कप में अपना पहला मैच चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगा
  • गौतम गंभीर ने कहा कि वरुण चक्रवर्ती का भारतीय टीम अलग-अलग तरह उपयोग कर सकती है
  • गौतम गंभीर ने बताया कि आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत के लिए कौन से दो गेंदबाज अहम हैं

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम वरुण चक्रवर्ती का उपयोग विभिन्‍न चरणों में कर सकती है। चक्रवर्ती टी20 वर्ल्‍ड की के लिए घोषित 15 सदस्‍यीय स्‍कवाड के चार स्पिनर्स में से एक हैं। मिस्‍ट्री स्पिनर का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अनुभव बहुत कम है, लेकिन माना जा रहा है कि वह भारतीय टीम के लिए महत्‍वपूर्ण साबित हो सकते हैं। वरुण चक्रवर्ती ने अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो गेम प्‍लान में गौतम गंभीर से पूछा गया कि वरुण चक्रवर्ती का उपयोग मिडिल ओवर्स में करना चाहिए क्‍योंकि दुबई में उन्‍होंने इस दौरान काफी सफलता चखी। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जवाब दिया, 'यह स्थिति पर निर्भर करेगा। आपको यह भी देखना होगा कि चक्रवर्ती के साथ कौन खेल रहा है। क्‍या आप तीन स्पिनर्स के साथ जाएंगे। क्‍या आप लेग स्पिनर राहुल चाहर के साथ जाएंगे क्‍योंकि अगर चार खेले तो आप चक्रवर्ती का अलग तरह उपयोग कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि चाहर बीच के ओवरों में विकेट निकालकर दे सकते हैं।'

गंभीर ने साथ ही कहा कि पावरप्‍ले में भी वरुण चक्रवर्ती फायदेमंद साबित हो सकते हैं, लेकिन यह विरोधी टीम पर निर्भर करेगा। गंभीर ने ध्‍यान दिलाया, 'आप वरुण चक्रवर्ती को नई गेंद के साथ भी शुरूआत करा सकते हैं। यह निर्भर करेगा कि आप किस विरोधी टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। चक्रवर्ती ने पहले 6 ओवर और अंतिम ओवरों में भी बढ़‍िया गेंदबाजी की है। उसमें बीच के ओवरों में विकेट निकालने की क्षमता भी है।' भले ही चक्रवर्ती ने आईपीएल 2021 में ज्‍यादातर विकेट बीच के ओवरों में निकाले, लेकिन वह नई गेंद से भी सफल रहे हैं।

ये दो गेंदबाज बहुत जरूरी: गौतम गंभीर

गौतम गंभीर का मानना है कि वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह नई गेंद के साथ भारतीय टीम के लिए कारगर साबित हो सकते हैं। उन्‍होंने कहा, 'अगर विकेट धीमा हो रहा है तो पहले 6 ओवर बहुत जरूरी हैं। जब आप पाकिस्‍तान या न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेल रहे हो तो वो पहले 6 ओवर में ज्‍यादा से ज्‍यादा रन बनाना चाहेंगे। तो बुमराह और वरुण चक्रवर्ती सबसे महत्‍वपूर्ण साबित होंगे। मगर यह निर्भर करेगा कि दूसरा स्पिनर कौन खेल रहा है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर