टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनना चाहता है प्रोटियाज गेंदबाज, इंटरनेशनल क्रिकेट में चटकाए हैं 699 विकेट

Dale Steyn wants to become India's bowling coach: डेल स्‍टेन ने इस साल क्रिकेट से सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने अनोखे अंदाज में गेंदबाजी कोच बनने की इच्‍छा जताई।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने भारतीय गेंदबाजी कोच बनने की इच्‍छा जताई
  • स्‍टेन ने मजाकिया अंदाज में अपने गेंदबाजी कोच बनने की बात सामने रखी
  • डेल स्‍टेन का कमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है

नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच बनने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की है। डेल स्‍टेन अपने जमाने के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं और उनके रिकॉर्ड इसके गवाह हैं। टेस्‍ट मैच में विकेट लेना हो या फिर बीच के ओवरों में रन नहीं बनाने देना, स्‍टेन ने हर भूमिका में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में भारतीय कोचिंग स्‍टाफ से उनके जुड़ने से निश्चित ही गेंदबाजी ईकाई को फायदा पहुंचेगा।

वैसे, भी आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद भारतीय कोचिंग स्‍टाफ में बदलाव होना है। बीसीसीआई ने पांच पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है, जिसमें गेंदबाजी कोच पद के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं। भारत के मौजूदा गेंदबाजी कोच भरत अरुण का अनुबंध टी20 विश्‍व कप के बाद समाप्‍त हो रहा है। उनके अनुबंध का नवीनीकरण होना मुश्किल है। तो ऐसे में भारतीय टीम को नए गेंदबाजी कोच की जरूरत पड़ेगी।

एमएस धोनी के लिए स्‍टेन का संदेश

गेंदबाजी कोच बनने की इच्‍छा स्‍टेन ने एकदम अनोखे अंदाज में प्रकट की। एक खेल वेबसाइट के इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर जवाब देकर स्‍टेन ने अपनी मंशा जाहिर की। इस पोस्‍ट में लिखा था, 'अगर आप एमएस धोनी से फोन पर बात कर रहे हैं, तो उनसे क्‍या कहना चाहेंगे?' इस पर स्‍टेन ने जवाब दिया, 'मुझे गेंदबाजी कोच के रूप में जोड़े।' इसके साथ ही स्‍टेन ने एक आंख मारने वाली इमोजी शेयर की और हंसी का एक्‍शन बनाया।

डेल स्‍टेन का कमेंट वायरल होने में जरा भी देर नहीं लगी। भारतीय फैंस यह जानकर खुश हुए कि स्‍टेन ने भारतीय क्रिकेट से जुड़ने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की। भले ही स्‍टेन ने यह कमेंट मजाक में किया हो, लेकिन उनके शब्‍दों को फैंस ने गंभीरता से लिया। स्‍टेन ने इस साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया। वह आईपीएल और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के कारण भारत में काफी लोकप्रिय हैं।

ये लोग हैं असली दावेदार

डेल स्‍टेन का कई भारतीय खिलाड़‍ियों के साथ व्‍यवहार काफी अच्‍छा है। ऐसे में यह देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय टीम के सपोर्ट स्‍टाफ में स्‍टेन को जगह मिलती है कि नहीं। बता दें कि डेल स्‍टेन ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कुल 699 विकेट लिए हैं। स्‍टेन ने 93 टेस्‍ट में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 विकेट और 47 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 64 विकेट लिए हैं। याद हो कि एमएस धोनी को आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटर नियुक्‍त किया गया है। 

बहरहाल, पारस म्‍हांब्रे के भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच बनने की प्रबल संभावना है। राहुल द्रविड़ का मुख्‍य कोच बनना लगभग तय है। हालांकि, इस पर आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। इस समय टीम इंडिया का पूरा ध्‍यान टी20 विश्‍व कप पर लगा है, जहां उसका पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान से 24 अक्‍टूबर को दुबई में होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर