विराट-शास्त्री की अगुवाई में भारत के विश्व कप से जल्दी बाहर होने पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान आया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 09, 2021 | 10:10 IST

Gautam Gambhir opinion on new Indian captain-coach pair: विराट कोहली और रवि शास्त्री की अगुवाई में भारतीय टीम अब तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी, इस पर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है।

Gautam Gambhir on Virat Kohli and Ravi Shastri captain coach pair
गौतम गंभीर की कोहली-शास्त्री की जोड़ी पर टिप्पणी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विराट कोहली और रवि शास्त्री की अगुवाई वाली टीम इंडिया टी20 विश्व कप से बाहर
  • पूर्व बल्लेबाज व कमेंटेटर गौतम गंभीर ने कप्तान-कोच की जोड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया
  • आने वाले दिनों में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की कप्तान-कोच जोड़ी कर सकती है कमाल

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को उम्मीद है कि नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कार्यकाल के दौरान आईसीसी स्पर्धाओं में टीम का 'सूखा' खत्म हो सकता है। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से 'मेन इन ब्लू' ने कोई बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। गंभीर की टिप्पणी विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम के टी20 विश्व कप 2021 से जल्दी बाहर होने के बाद आई है।

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 टीम के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के लिए सही व्यक्ति हैं। कोहली सोमवार को नामीबिया के खिलाफ आखिरी बार टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत की अगुवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "आगे के लिए (कोच के रूप में द्रविड़ का कार्यकाल) भारत के पास एक नया कप्तान भी होगा और मुझे उम्मीद है कि रोहित शर्मा को 5 आईपीएल खिताब मिले हैं, आप किसी से और क्या चाहते हैं? वह आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तान हैं और उम्मीद है कि वह और राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं।"

काफी समय हो गया, 14-15 साल हो गए

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "शायद आईसीसी टूर्नामेंट भी जीत सकते हैं। अब काफी समय हो गया है, 14-15 साल हो गए हैं, हमने कोई टी20 टूर्नामेंट नहीं जीता है।" गंभीर ने कहा कि द्रविड़ और रोहित को एक ऐसा खाका तैयार करने पर काम करना चाहिए, जो उन्हें इंग्लैंड की तरह खेलने में सक्षम बनाए। "उम्मीद है, रोहित और राहुल भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं और शायद एक खाका बना सकते हैं, जिस तरह से वे टी20 प्रारूप में जाना चाहते हैं, मुझे उम्मीद है कि वे इंग्लैंड जाने पर अच्छा करेंगे, क्योंकि आपके पास है इसे करने की क्षमता है।"

गंभीर ने कहा, "कभी-कभी, यदि आप न्यूजीलैंड जैसी टीम को ऐसा करने के लिए कहते हैं, तो वे ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकते, क्योंकि उनके पास पर्याप्त मारक क्षमता नहीं है, लेकिन रोहित शर्मा, के.एल. राहुल, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे लोगों के साथ निडर रहेंगे।"

सबको देना होगा योगदान

उन्होंने कहा, "जिम्मेदारी न केवल राहुल द्रविड़ और जो भी नया कप्तान है उस पर होगा, बल्कि विशेषज्ञों, मीडिया और चयनकर्ताओं की होगी कि वे उन्हें बाहर जाने दें और इस तरह से खेलें। यहां खड़े होकर कहना आसान है कि हमें उस तरह से खेलना चाहिए, लेकिन यह महत्वपूर्ण है। अगर वे असफल होते हैं या प्रदर्शन नहीं करते हैं तो भी उनका समर्थन करना है। हमें यह महसूस करना होगा कि हम सभी को उस टेम्पलेट का समर्थन करने की जरूरत है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर