विराट कोहली हुए भावुक, टी20 में देश को अपनी कप्तानी में आखिरी बार जीत दिलाकर कुछ ऐसा कहा

Indian captain Virat Kohli's last statement as T20I captain: विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम के कप्तान के तौर पर अपने सफर का अंत जीत के साथ किया है। नामीबिया के खिलाफ सोमवार को खेले गए मैच के बाद वो भावुक नजर आए।

Virat Kohli last match as T20I captain
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का कप्तान के रूप में आखिरी टी20 मैच
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 कप्तान के रूप में नामीबिया के खिलाफ अंतिम जीत दर्ज की
  • टी20 कप्तान के रूप में अपने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कप्तान कोहली दिखे भावुक

Virat Kohli's farewell statement as Indian T20I captain: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारतीय टी20 टीम के कप्तान के रूप में सोमवार को अपना अंतिम मैच खेला। दुबई में नामीबिया के खिलाफ खेला गया टी20 विश्व कप 2021 का ये मैच भारत के विश्व कप अभियान का अंतिम मैच भी था क्योंकि टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई है। कप्तान के रूप में कोहली का ये अंतिम टी20 मैच होने के साथ-साथ 50वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी था जहां भारतीय टीम ने जीत के साथ उनको विदाई दी। इस जीत के बाद कप्तान कोहली भावुक नजर आए।

नामीबिया के खिलाफ 9 विकेट से मिली जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, "राहत सबसे पहले। चीजों को सही तरह से रखना होता है, मेरे लिए शायद ये सही समय था कि 6-7 साल व्यस्त कार्यक्रम के बाद अपने वर्कलोड को सही से संभालूं। हम इस विश्व कप में आगे नहीं जा सके लेकिन हमने अच्छा खेला। मेरे लिए टीम के खिलाड़ियों का योगदान रहना, यही हॉलमार्क रहा।"

कप्तान के रूप में 67 प्रतिशत जीत के रिकॉर्ड पर कप्तान कोहली ने कहा, "सकारात्म यही रहा जैसा पिछला तीन मैच खेले हम, हम ऐसी टीम नहीं है जो टॉस हारने या जीतने पर बहस करेंगे, जैसा कि मैंने कहा था कि पहले दो मैचों में हम साहसी नहीं थे।"

कोच के रूप में आखिरी मैच में मौजूद रवि शास्त्री और टीम इंडिया के सपोर्ट पर विराट कोहली बोले, "शानदार, शुक्रिया उन सभी लोगों (स्टाफ) को टीम को एक साथ रखने के लिए। शानदार माहौल रहा इतने लंबे समय तक उनके साथ रहने में। ये एक परिवार की तरह हो गया था। बहुत बड़ा शुक्रिया सबको।"

उनसे आगे पूछा गया कि क्या आगे भी वही विराट मैदान पर देखने को मिलेगा, इस पर कोहली ने कहा, "मेरे लिए ये कभी नहीं बदलेगा, अगर मैं आक्रामक और भावुक नहीं रहा तो फिर मैं ये खेल नहीं खेलूंगा। मैं उनमें से नहीं जो खड़ा होकर देखे, मैं कुछ ना कुछ करता रहूंगा।" 

नामीबिया के खिलाफ सुपर-12 राउंड के अंतिम मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम को 20 ओवर में 8 विकेट पर 132 रन ही बनाने दिए। इसके बाद जवाब में केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी फिर गरजी और पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को तेज शुरुआत दे दी।

रोहित शर्मा 37 गेंदों पर 56 रन बनाकर आउट हुए जबकि केएल राहुल 36 गेंदों में नाबाद 54 रनों की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों में नाबाद 25 रनों की पारी खेली। कप्तान के रूप में भारत के लिए अपना अंतिम टी20 मैच खेल रहे कप्तान कोहली इस मैच में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। भारत ने 28 गेंदें रहते 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर