हार्दिक पांड्या को सिर्फ एक शर्त पर टीम इंडिया में चुनना चाहिए, गौतम गंभीर ने दी बेबाक राय

Gautam Gambhir on Hardik Pandya: टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम की सबसे बड़ी चिंता हार्दिक पांड्या का सेलेक्‍शन बना हुआ है। हार्दिक पांड्या को मौका देने के बारे में गौतम गंभीर ने अपनी राय प्रकट की है।

hardik pandya
हार्दिक पांड्या 
मुख्य बातें
  • गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या के सेलेक्‍शन पर अपनी राय प्रकट की
  • गंभीर ने कहा कि अगर पांड्या अभ्‍यास मैचों में गेंदबाजी करें तो ही उन्‍हें टीम में शामिल किया जाए
  • हार्दिक पांड्या ने वापसी के बाद मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की

नई दिल्‍ली: पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी20 विश्‍व कप में भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में तब ही मौका मिलना चाहिए जब वो वॉर्म अप मैचों में गेंदबाजी कर सके। हार्दिक पांड्या ने 2019 में कमर की सर्जरी कराई थी और वापसी के बाद उन्‍होंने नियमित रूप से भारतीय टीम व आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं की।

हार्दिक पांड्या को टी20 विश्‍व कप में पहले बतौर बल्‍लेबाज ऑलराउंडर के रूप में चुना गया था, लेकिन फिर स्‍पष्‍ट होता गया कि वह टूर्नामेंट में शायद गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में चयनकर्ताओं ने अक्षर पटेल को बाहर करके शार्दुल ठाकुर को 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया है।

गौतम गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो गेम प्‍लान में कहा, 'मेरी नजर में हार्दिक पांड्या को प्‍लेइंग 11 में तभी मौका मिलना चाहिए, जब वो दोनों अभ्‍यास मैचों में गेंदबाजी करें, सिर्फ नेट्स पर नहीं। नेट्स पर गेंदबाजी करना और वर्ल्‍ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में बाबर आजम जैसे क्‍वालिटी बल्‍लेबाज के सामने गेंदबाजी करने में बड़ा फर्क है।'

हार्दिक के साथ ऐसा जोखिम नहीं उठाऊंगा: गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे कहा, 'हार्दिक पांड्या को अभ्‍यास मैचों और नेट्स पर गेंदबाजी करना होगी। उन्‍हें अपना 100 प्रतिशत प्रयास गेंदबाजी में लगाना होगा। अगर आप सोचते हैं कि आप आएं और 115-120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करें, तो मैं ऐसा जोखिम नहीं उठाऊंगा।' 

बता दें कि हार्दिक पांड्या पिछले कुछ सालों में कई चोटों से जूझे हैं। उन्‍होंने आईपीएल 2021 के दोनों चरणों में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं की। फिटनेस की समस्‍या के कारण वह कुछ मैचों में शिरकत भी नहीं कर पाए थे।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज दुबई के आईसीसी एकेडमी ओवल मैदान में टी20 वर्ल्‍ड कप का 11वां अभ्‍यास मैच खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। दोनों ही टीमों में कई मैच विजेता खिलाड़ी शामिल है और ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्‍मीद है।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर