फारुख इंजीनियर ने विराट कोहली से पूछा, 'इतनी खूबसूरत पत्नी के बावजूद कोई डिप्रेस कैसे हो सकता है'

Farokh Engineer on Virat Kohli's depression claims: फारुख इंजीनियर ने विराट कोहली से पूछा है कि इतनी खूबसूरत पत्नी होने के बावजूद कोई डिप्रेशन का शिकार कैसे हो सकता है?

anushka sharma virat kohli
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Instagram

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में खुलासा किया था कि 2014 के इंग्लैंड दौरे पर वह डिप्रेशन से जूझ रहे थे। कोहली ने जब यह बात कही तो सभी हैरान गए। मालूम हो कि कोहली का इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में तब बेहद खराब प्रदर्शन रहा था। उन्‍होंने पांच टेस्‍ट की 10 पारियों में 13.50 की औसत से 1,8,25,0,39,28,0,7,6 और 20 रन बनाए थे। हालांकि, कोहली अपने इस बुरे दौर से उबरने में सफल रहे थे। उन्होंने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर 692 रन बनाए थे और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। 32 वर्षीय कोहली के डिप्रेशन वाले दावे पर पूर्व भारतीय क्रिकेट फारुख इंजीनियर ने रिएक्ट किया है। उन्होंने विराट से पूछा कि जिसके पास इतनी खूबसूरत पत्नी हो तो वह कैसे डिप्रेस हो सकता है। 

'आप डिप्रेस्ड कैसे हो सकते हो?'

फारुख इंजीनीयर ने स्पोर्ट्स कीडा से बातचीत में कहा, 'जब आपके इतनी प्यारी पत्नी हो तो आप डिप्रेस्ड कैसे हो सकते हो? आप पिता बन चुके हैं। ईश्वर के प्रति आभारी होने के लिए आपके पास कई कारण मौजूद हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'डिप्रेशन पश्चिमी दुनिया में अधिक है। वहां इसके बारे में ज्यादा चर्चा होती है। लेकिन मन एक ऐसी चीज है जिसे आप कभी भी जान नहीं सकते। हम भारतीयों के शरीर में खराबियों से लड़ने की ताकत अधिक है। हमें काफी उतार-चढ़ाव देखने होतें हैं। मगर हमारे पास लड़ने की मानसिक ताकत है।' फारुख ने डिप्रेशन को लेकर अपनी अलग राय रखी, लेकिन साथ ही वह तथ्यात्मक रूप से एक गलती कर बैठे। बता दें कि कोहली साल 2014 में अविवाहित थे। उनकी शादी 2017 में हुई थी। 

कोहली ने डिप्रेशन पर क्या कहा था

विराट कोहली ने निराशाजनक इंग्‍लैंड दौरे के बारे में बात करते हुए कहा था, 'आपको समझ नहीं आता कि इससे ऊपर कैसे आएं। वो ऐसा समय था जब मैं चीजें बदलने के लिए कुछ नहीं कर पा रहा था। मुझे महसूस हुआ कि दुनिया में अकेला हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'मेरे लिए निजी तौर पर ऐसा समय था जब पता चला कि भले ही आप बडे़ ग्रुप का हिस्‍सा हो, लेकिन अकेलापन महसूस हो सकता है। मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरे पास ऐसे लोग नहीं थे, जिनसे बात नहीं कर सकता था, लेकिन पेशेवर ऐसी चीजें नहीं थीं कि किसी को समझा सकूं कि मैं किस दौर से गुजर रहा हूं। मेरे ख्‍याल में यह बड़ी बात है। मैं इस चीज को बदलते हुए देखना चाहता हूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर